समस्तीपुर: जरुरत 10 मेगावाट की तो आपूर्ति हो रहा मात्र 5 मेगावाट बिजली, उपभोक्ता गर्मी से परेशान

जिला अंतर्गत विद्युत आपूर्ति अवर प्रमण्डल कल्याणपुर में बिजली की निर्बाध आपूर्ति का विभागीय दावा विफल साबित हो रहा है। सुबह से शाम तक बिजली आती जाती रहती है। निर्बाध बिजली आपूर्ति नहीं होने के कारण लोगों में आक्रोश पनप रहा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि समय पर बिजली बिल का भुगतान करते हैं, परंतु सुचारु ढंग से बिजली नहीं मिल रही है। उमस भरी गर्मी में हाथ पंखा ही सहारा है। गांवों में जो उपभोक्ता समय पर बिजली बिल जमा नहीं कर पाते हैं, उसका बिजली संबंध विच्छेद करने में अधिकारी एवं कर्मचारी देर नहीं करते, परंतु बिजली समस्या के समाधान की दिशा में किसी की इमानदार पहल नहीं है।

इस बाबत पूछे जाने पर कनीय अभियंता कुणाल कुमार ने बताया कि विद्युत आपूर्ति अवर प्रमण्डल कल्याणपुर में कुल उपभोक्ताओं के लिए 10 मेगावाट बिजली की आवश्यकता है लेकिन मात्र 5 मेगावाट बिजली ही ऊपर से आपूर्ति हो रही है जिस कारण रोटेशन के द्वारा उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति की जा रही है। वहीं उपभोक्ताओं ने बताया कि कारण जो भी हो परंतु सच्चाई यही है कि लोगों को बिजली नहीं मिल रही है। लोग बिजली का उपयोग नहीं करने के बाद भी बिल जमा कर रहे हैं।

उपभोक्ताओं की मानें तो सवाल यही उठता है कि क्षेत्र के विधायक-सांसद मौन क्यों है? वे इस तरह की जनसमस्याओं पर आज तक क्यों गंभीर नहीं हुएं? वोट के समय जनता से रंग रंगीले लुभावने वादे करते हैं तो फिर आज क्या हुआ? आखिर कौन है इसका दोषी पदासीन सांसद, विधायक, विभाग या फिर जनता जिसने अच्छे भविष्य की कामना करते हुए वोट दिया?

 

संपादिकृत ठाकुर वरुण कुमार

Related Articles

Back to top button