हंगामे की भेंट चढ़ा लदनियां प्रखंड जदयू अध्यक्ष का चुनाव

प्रो अरुण कुमार/जेटी न्यूज

मधुबनी। सामुदायिक भवन लदनियां में जदयू प्रखंड अध्यक्ष चुनाव के लिए जदयू के क्रियाशील कार्यकर्ताओं की बैठक बुधवार को पर्यवेक्षक
राजदेव सिंह व निर्वाची पदाधिकारी प्रो. रामप्रसाद सिंहा की देखरेख में हुई। चुनाव के नियम- परिनियम पर चर्चा के बाद चुनाव की प्रक्रिया शुरू की गई। कार्यकर्ताओं के बीच से इस पद के लिए दावेदारी दी जाने लगी। देखते- ही- देखते पांच लोगों ने अपनी दावेदारी दे डाली। अध्यक्ष पद के लिए पांच लोगों ने अपनी दावेदारी पेश की, जिसमें गाढ़ा के रामकुमार राय, करहरवा के रामनारायण पंडित, एकहरी के सगुन लाल राय, परसाही के विजय कुमार सिंह व एकहरी के लक्ष्मी कामत शामिल हैं।

नामांकन के बाद किसी एक के नाम पर सर्वसम्मति बनाने की कोशिश की गई, जो हंगामे के कारण असंभव रही। रामनारायण पंडित व रामकुमार राय के समर्थकों के बीच मारपीट की नौबत आती देख पर्यवेक्षक श्री सिंह ने चुनाव को स्थगित करने की घोषणा कर दी। इस तरह अध्यक्ष का चुनाव हंगामे की भेंट चढ़ गया।

मौके पर इस पद के दावेदारों में शामिल पूर्व जिला परिषद सदस्य राम नारायण पंडित, राम कुमार राय, विजय कुमार सिंह, सगुन लाल राय, लक्ष्मी कामत के अतिरिक्त जदयू नेता सत्यनारायण साफी, विजय राम, कारी ठाकुर समेत सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।
इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी प्रो. रामप्रसाद सिंह ने बताया कि इन सभी पांच प्रत्याशियों के द्वारा की गई दावेदारी के दौरान रामकुमार राय के समर्थकों ने जिंदाबाद के नारे लगाए। इसपर रामनारायण पंडित के समर्थक उग्र होकर नारेबाजी करने लगे। मारपीट की संभावना बनती दिखी। इसे देखते हुए चुनाव स्थगित कर जिले को रिपोर्ट भेज दी गई है।

Related Articles

Back to top button