आरजेडी अध्यक्ष की छुट्टी करेंगे लालू ? जगदानंद बोले- मुझे पता नहीं, सिद्दीकी बोले- वो बने रहेंगे

जेटीन्यूज
भागलपुर/पटना: आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पार्टी के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह की छुट्टी करने वाले हैं। इस बीच जगदानंद का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने की योजना के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वह पार्टी के लिए काम करते रहेंगे। वहीं सूत्रों की माने तो जगदानंद को हटाकर लालू यादव उनकी जगह अब्दुल बारी सिद्दीकी को आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष बनाने वाले हैं। हालांकि, सिद्दीकी ने इससे इनकार कर दिया और कहा कि जगदानंद पद पर बने रहेंगे।
आरजेडी के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शुक्रवार को कहा कि वह पार्टी में अहम भूमिका अदा करते आए हैं और आगे भी पार्टी के लिए काम करेंगे। वह अभी तक अस्वस्थ हैं और इलाज के लिए पिछले दिनों पटना और दिल्ली गए थे। जगदानंद का कहना है कि उन्हें पार्टी में बदलाव की किसी भी योजना के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस पर वह टिप्पणी नहीं कर सकते हैं।

जगदानंद सिंह ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में कई बार उनकी आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से बात हुई है। नाराजगी जैसी कोई बात नहीं है। बता दें कि जगदानंद पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार और लालू के करीबियों में से एक हैं।
पिछले कुछ हफ्तों से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पटना स्थित आरजेडी प्रदेश दफ्तर जा रहे हैं और वरिष्ठ नेताओं से बैठक कर जगदानंद का कामकाज संभाल रहे हैं।
आरजेडी में होने वाले बदलाव में जातीय समीकरणों को ध्यान में रखा जाएगा। अब्दुल बारी सिद्दीकी के मुस्लिम चेहरा होने के चलते उनका प्रदेश अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है।
लालू के करीबी एक वरिष्ठ आरजेडी नेता का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष पद पर बदलाव होने जा रहा है। लालू यादव और तेजस्वी इस पर फैसला लेंगे। लालू यादव 24 नवंबर को सिंगापुर जा रहे हैं, उससे पहले नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button