जिला स्थापना दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर बैठक हुई आयोजित

मधुबनी।जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा के निर्देश के आलोक में उप विकास आयुक्त विशाल राज की अध्यक्षता में विकास भवन, मधुबनी में जिला स्थापना दिवस 2022 के सफल आयोजन को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षात्मक बैठक आयोजित हुई।

उक्त अवसर पर उप विकास आयुक्त द्वारा कार्यक्रम की सफलता को लेकर की जा रही तैयारियों की सूक्ष्म समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि दिनांक 01 दिसंबर 2022 को स्थानीय वॉटसन स्कूल के परिसर से प्रातः 07 बजे स्कूली बच्चों एवम अन्य नगर वासियों के साथ प्रभात फेरी निकाली जाएगी। इसके साथ साथ जिले भर के विद्यालयों में उनके पोषक क्षेत्र में भी प्रभात फेरी का अयोजन होगा। प्रातः में ही रेलवे स्टेशन परिसर में अवस्थित गांधी जी की मूर्ति पर, विद्यापति टावर में विद्यापति जी की मूर्ति पर तथा नगर भवन के समक्ष अंबेडकर जी की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया जाएगा।

जिला स्थापना दिवस के मुख्य समारोह का आयोजन वॉटसन स्कूल के प्रांगण में आयोजित किया जाएगा। यह दो सत्रों में मनाया जाएगा। दिन के सत्र की शुरुआत पूर्वाह्न 11 बजे से स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम व स्टॉल के निरीक्षण कार्यक्रम के साथ आरंभ होगा। इस अवसर पर गुब्बारे भी उड़ाए जाएंगे।

संध्याकालीन सत्र में अपराहन 05 बजे से स्थानीय लोक कलाकारों के सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति होगी।

उक्त अवसर पर अधिकारियों को संबोधित करते हुए उप विकास आयुक्त ने कहा कि जिलाधिकारी द्वारा जिला स्थापना दिवस को उत्सव एवं उत्साहपूर्ण वातावरण में मनाए जाने की अपेक्षा की गई है।

इस मौके पर डीपीआरओ परिमल कुमार, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला गोपनीय शाखा, अमेत विक्रम बैनामी, वरीय उप समाहर्ता सह प्रभारी जिला सामान्य शाखा साहब रसूल, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, सर्वशिक्षा अभियान, राजेश कुमार मिश्र सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। –

अरुण कुमार/जेटी न्यूज

Related Articles

Back to top button