लोगों को जागरूक करने की पहल रंग लाई, जीवीपी की संख्या में भी आई कमी

पटना : पटना नगर निगम द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए आयोजित मिशन 26 जनवरी के अंतर्गत सोमवार से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रातः सुबह 7 बजे से ही टीम वार्डों में घूमकर लोगों को जागरूक करती नजर आई। ढोल मंजीरे एवं माइक और स्पीकर के साथ द्वारा आम जनों से पटना को स्वच्छ रखने की अपील की गई इस दौरान जहां आम दिनों की अपेक्षा सड़कों पर कम कूड़ा फेंका गया वही दूसरी तरफ लोगों ने भी इसकी सराहना की और शहर को स्वच्छ रखने में अपना योगदान देने की स्वीकृति दी।

कम हुई जीवीपी की संख्या

पटना नगर निगम द्वारा पहले दिन जीवीपी की संख्या में कमी नजर आई एक तरफ जहां लोगों ने कम संख्या में खुले में कचरा फेंका वहीं दूसरी तरफ जो काली सूची में शामिल थे एवं आज भी खुले में कचरा फेंक रहे थे उन्हें विभिन्न प्रकार की माला पहना कर पटना नगर निगम कर्मियों द्वारा सम्मानित किया गया। व्यक्तियों द्वारा भी यह स्वीकार किया गया है कि आगे से वह खुले में कचरा नहीं फेकेंगे गाड़ी आने की प्रतीक्षा करेंगे।* इसके साथ ही शहर को स्वच्छ रखने में अपना अधिक से अधिक योगदान देंगे।

इन वार्डों में घूमी जागरूकता की टीम

पटना सिटी अंचल वार्ड संख्या 66 एवं 70 में ।

नूतन राजधानी अंचल वार्ड संख्या 9,14, 15 एवं 28 ।

अजीमाबाद अंचल वार्ड संख्या 52, 63, 59 । पाटलिपुत्रा अंचल वार्ड संख्या 2, 22, 23 एवं 25 ।
बांकीपुर अंचल वार्ड संख्या 40, 41 एवं 42 में ।
कंकड़बाग अंचल वार्ड संख्या 29, 35, एवं 45।

पटना नगर निगम कर्मियों द्वारा 18 दिसंबर तक लगातार इन वार्डों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। 19 दिसंबर से अन्य वार्डों में टीम घूमेंगी। गौरतलब है कि मुख्यालय स्तर पर भी प्रत्येक अंचल के कार्यों के लिए मॉनिटरिंग टीम गठित की गई है जो कार्यों की समीक्षा कर रिपोर्ट नगर आयुक्त को दे रही है।

जेटी न्यूज़

Related Articles

Back to top button