पशुपालक किसान सेवा संघ व युवा कलाश्रम के संयुक्त तत्वावधान में नवनिर्वाचित पार्षदों,उप मुख्य पार्षद एवं मुख्य पार्षद का सम्मान समारोह आयोजित

पशुपालक किसान सेवा संघ व युवा कलाश्रम के संयुक्त तत्वावधान में नवनिर्वाचित पार्षदों,उप मुख्य पार्षद एवं मुख्य पार्षद का सम्मान समारोह आयोजित
जे टी न्यूज़

समस्तीपुर : नव वर्ष के अवसर पर स्थानीय गजराज पैलेस में पशुपालक किसान सेवा संघ व युवा कलाश्रम के संयुक्त तत्वावधान में नगर निगम समस्तीपुर के नवनिर्वाचित पार्षदों,उप मुख्य पार्षद एवं मुख्य पार्षद का सम्मान समारोह प्रसिद्ध समाजसेवी योगेन्द्र प्रधान की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक दुर्गा प्रसाद सिंह थे, जबकि संचालन भूपेंद्र यादव ने किया। इस अवसर पर आगत अतिथियों का स्वागत प्रसिद्ध पशु प्रेमी महेंद्र प्रधान ने किया, जबकि नवनिर्वाचित मुख्य पार्षद अनिता राम ,उप मुख्य पार्षद रामबालक पासवान सहित सभी 47 पार्षदों को पाग,माला व अंगवस्त्रम देकर पूर्व जिला पार्षद अन्नु प्रधान ने सम्मानित किया।

इसके बाद युवा कलाश्रम के सचिव चर्चित कथक कलाकार लक्ष्मण कुमार के नेतृत्व में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मैथिल कोकिल विद्यापति की रचना जय जय भैरवी से किया गया तदोपरांत मशहूर नृत्यांगना कल्याणी,संजू ने राधा-कृष्ण पर आधारित भाव नृत्य प्रस्तुत किया।उसके बाद कल्याणी के संग बैजू ने समस्तीपुर जिला की उपज महान लोक नृत्य जट जतिन को प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया।वहीं एकता वर्मा, दीपक, कृष्णा मल्लिक, शिवम झा आदि के द्वारा गाए गए सुमधुर गीतों से पूरा वातावरण गुंजायमान हो गया। दूसरी ओर मार्शल आर्ट के द्वारा विभिन्न कारनामों और बाइक स्टंट सा हैरतअंगेज कारनामा दिखाकर अमन व प्रिंस ने लोगों के कौतूहल को बढ़ा दिया।बीच में एन के ग्रुप के कलाकारों ने जोकर,दरवान,चना जोर गरम,स्टेचू का घूम घूम कर गीत और वाद्य वादन कर कर लोगों का स्वस्थ मनोरंजन किया एवं नएपन का अहसास कराया। कार्यक्रम का संचालन रितिका, रिया, माधव व सुरेंद्र लाल के द्वारा बहुत ही शानदार ढंग से किया गया। गजराज पैलेस स्थित शानदार नक्काशीदार भवन,माला हाथी का स्टेचू,झूला, जगह-जगह पशु पक्षी, घोड़ा, सहित विभिन्न लजीज व्यंजनों के स्टाल पर देर रात तक युवक युवतियों की भीड़ देखी गई ।

यहां बने कई सेल्फी प्वाइंट पर फोटो शूट करने वालों की लंबी कतार नव वर्ष के उत्साह को चरम तक पहुंचाने में सफल रहा। कार्यक्रम में आए हुए तमाम अतिथियों को आयोजक महेंद्र प्रधान जी के द्वारा शानदार भोजन की व्यवस्था की गई थी।मौके पर जिला के प्रसिद्ध कलाप्रेमी मुकेश केसरी ने कहा कि गजराज पैलेस लोगों के स्वस्थ मनोरंजन के लिए इतने शानदार व जानदार ढंग से सजा कर रखा गया था कि नहीं चाहकर भी लोगआनन्द में सराबोर होते रहे।यहां बच्चों,युवाओं,व्यस्कों,बूढ़ों के लिए अलग अलग तरह से उत्साह भरने के लिए कार्यक्रमों की व्यवस्था की गई थी।उन्होंने कहा की इस तरह का आयोजन अन्य जगहों पर किया जाए तो समस्तीपुर का एक अलग स्वरूप निखर कर सामने आएगा।

Related Articles

Back to top button