मोदी के नौ साल देश की बर्बादी, तबाही,लूट की राजनीति के नाम से इतिहास के पन्नों में दर्ज होगा – विमल सिंह

मोदी के नौ साल देश की बर्बादी, तबाही,लूट की राजनीति के नाम से इतिहास के पन्नों में दर्ज होगा – विमल सिंह
जे टी न्यूज


सासाराम।भाजपा की नौ साल बेमिसाल का पोल खोलते हुए प्रदेश महासचिव युवा राजद विमल कुमार सिंह ने कहा की यह मोदी के नौ साल देश की बर्बादी,तबाही, लूट, दमनकारी नीति, नफरत की राजनीति के नाम से इतिहास के पन्नो में दर्ज होगा। इस नौ साल में माननीय प्रधानमंत्री द्वारा तानाशाह शासक की तरह फरमान जारी किया गया। अनेको बार देश की जनता को घर से बाहर निकालकर रोड पर खड़ा कर दिया गया। 8 नवम्बर 2016 को रात 8 बजे नोटबंदी की फरमान एवं 24 मार्च 2020 को रात 8 बजे कोरोना के नाम पर पुरे देश में सम्पूर्ण लॉक डाउन की फरमान हिटलर शाही शासन की सबसे बड़ी उदाहरण है। नोटबंदी के समय दिन हो या रात बैंक एवं ए टी एम के सामने गरीब लाइन में खड़े रहे एक भी अमीर लाइन में खड़े नहीं दिखे।1000 एवं 500 की सभी नोट जमा हो गए।

काला धन बाहर नहीं आया। गरीबों के खाते में 15 लाख भेजने की मोदी जी के किए गए जुमला वादा को आज तक पूरा नहीं किया गया। बल्की 2000 की बड़ी नोट लंच कर दिया गया। वह भी अपने शासन काल में ही प्रचलन से हटाने का हिटलर शाही फरमान जारी किया गया है।नोटबंदी एवं सम्पूर्ण लॉक डाउन जैसी हिटलर शाही फरमान से देश की अर्थव्यवस्था लुढ़कते जा रहा है। जो आज तक सुधरने का नाम नहीं ले रहा है।
प्रधानमंत्री जी 24 मार्च 2020 को रात आठ बजे टी बी चैनल पर आते हैं और कोरोना के नाम पर रात को बारह बजे से पुरे देश में सम्पूर्ण लॉक डाउन करने की हिटलर शाही फरमान जारी कर देते हैं। यह नहीं जानते थे की हमारे देश की वास्तविक स्थिति क्या है। आज भी हमारे देश की आधी आबादी एक दुसरे प्रदेशो में जीविको पार्जन के लिए सफर करती है। वह छत नहीं खुले आकाश के नीचे फुटपाथ पर सो कर रात बिताने वाले लोग हैं। प्रधानमंत्री जी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक बार रात में घूम कर देख ले कितने लोग नाली किनारे फुटपाथ पर सोए हुए मिलेंगे। लॉक डाउन का वह दृश्य देखकर आज भी ह्रदय कांप उठता हैं। बूढ़े,महिला ,बच्चे भूखे प्यासे पैदल चलने को मजबूर हो गए थे लाखों लोगों की जान चली गई । कितने लोग रेल पटरियों के उपर चलकर अपनी जान गंवा दिया। विगत नौ साल में बेरोजगारी एवं महंगाई चरम सीमा पर पहुंच गई। 2014 में नरेंद्र मोदी जी द्वारा हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने की वादा किया गया था जो जुमला साबित हुआ। नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री तो बन गए लेकिन आज तक अपना वादा नहीं पूरा किए । नौकरी की तैयारी कर रहे युवा डिप्रेशन में चले गए लाखों युवाओं ने आत्म हत्या कर लिया। बल्कि नौ साल में लगभग 18 करोड़ नौकरी कर रहे लोगों को नौकरी से हटा दिया गया। आज वह और उनके परिवार आत्म हत्या करने को मजबूर हैं।
देश में महंगाई बेकाबू हो गई है। केन्द्र सरकार का महंगाई पर से नियंत्रण हट गया है। डीजल, पेट्रोल, खाद्य पदार्थ, जीवन रक्षक दवा, भवन निर्माण की वस्तु ,शरीर ढकने की कपड़ा की दर चार- पांच गुणा बढ़ गई है। गरीबों के थाली में भोजन , शरीर में कपड़ा, बसेरा लेने की घर मोहाल हो गया है।
किसानों की आय दुगनी करने की बजाय आधी हो गई हैं। किसानों द्वारा उत्पादन किया गया सामग्री औने पौने भाव में बिक जाता है। जब वह व्यापारी के पास चल जाता है तो उसकी कीमत बेपरवाह बढ़ जाती है।
मोदी जी की विदेश निति बहुत खराब रही । देश की सशक्तिकरण पर कभी ध्यान नहीं दिया गया।ऐशो आराम के लिए विदेशों की यात्रा करते रहे। देशहित एवं जनहित में कोई फैसला समझौता नहीं हुआ। चीन ,पाकिस्तान, नेपाल जैसे देश आँख दिखाते हैं । चीन भारतीय सीमाओं पर घुसपैठ कर रहा है। हमारी सीमा के अंदर घुसकर दखल कब्जा जमा रहा है। हमारे देश के वीर जवान पुरे जज्बे के साथ सीमा की रक्षा करने में प्रतिदिन शहीद हो रहे हैं ।सता पाने के लिए यह सरकार अपने ही वीर सैनिकों को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों के हवाला कर दिया। जिसमें हमारे देश के लगभग 45 वीर जवान शहीद हो गए। माताओं की कोख सुनी हो गई, बहनों की मांग की सिंदूर धूल गई हांथ की चूड़ी टूट गई,बच्चे अनाथ हो गए । जिसका खुलासा तत्कालीन महामहिम राज्यपाल श्री सत्यपाल मलिक द्वारा किया गया है । प्रधानमंत्री जी एवं उनके दल के लोग अपने देश में ही धर्म और जाति की की भेद भाव कर नफरत फैलाने में लगे हुए हैं । विगत नौ साल में प्रधानमंत्री जी की अपनी पाली गई ख्वाहिश और शौख पूरा हो रहा है। बाकी देश की जनता भाड़ मे जाए। पुरे नौ साल प्रधानमंत्री जी अपनी मन की बाते करते रहे। देश की जनता के मन की बात कभी नहीं सुना। देश की जनता 2024 में मोदी जी की भाजपा सरकार को सता से बेदखल करने की मन बना चुकी है। राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद यादव,माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पुरे देश के विपक्षी दलों को एकजुट करने की कवायद शुरू कर दिया है। 2024 में भाजपा मुक्त सरकार बनना तय है।

Related Articles

Back to top button