कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर होगी अनुशासनिक कार्रवाई

कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर होगी अनुशासनिक कार्रवाई

जेटी न्यूज ,खजौली

सीएचसी खजौली के सभागार में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर ज्योतींद्र नारायण की अध्यक्षता में आशा दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें आशा कार्यकर्ता और आशा फैसिलिटेटर को सर्वे रजिस्टर और ड्यू लिस्ट अद्यतन करने से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया। आवश्यक सभी बिन्दुओं को विस्तार से समझाया गया। इस क्रम मे प्रभारी चिकित्सका पदाधिकारी ने विभागीय निदेश पर सभी आशा कार्यकर्ताओं को टाॅर्च उपलब्ध कराया। आशा कार्यकर्ता को स्वास्थ्य उप केन्द्र-सह-हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर पदस्थापित/प्रतिनियुक्ति सीएच ओ, एएनएम से समन्वय स्थापित कर प्रत्येक कार्य दिवस पर संबंधित गावं व पोषक क्षेत्र में हर तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने का निदेश दिया। कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने व निर्देश का अनुपालन नहीं करने वाले आशा कार्यकर्ता और आशा फैसिलिटेटर पर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। पूर्व में सभी आशा व फैसिलेटर को एंड्राॅयड स्मार्टफोन के विभागीय एप के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग से संबंधित सभी कार्यक्रमों का संचालन करेंगे एवं उसका प्रतिवेदन भी समर्पित करेंगे।

बैठक में विशेष रूप से नियमित टीकाकरण/गर्भवती महिलाओं का प्रथम, द्वितीय,तृतीय,चतुर्थ एएनसी जांच, महिला बंध्याकरण ऑपरेशन,पुरुष नसबंदी ऑपरेशन के लिए लोगों को जागरूक कर अपने-अपने पोषक क्षेत्र के अधिक से अधिक लोगों को लाभन्वित कराने का निदेश दिया। प्रसव के लिए महिलाओं को सुरक्षित सीएचसी लाकर उसका प्रसव कराने को कहा। बैठक में अनुपस्थित आशा कार्यकर्ताओं से स्पष्टीकरण पूछते हुए आशा दिवस को प्रोत्साहन राशि कटौती करने का निदेश दिया।
मौके पर बीएचएम अर्चना भट्ट, प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक शंभू कुमार राम, प्रखंड मूल्यांकन सह अनुश्रवण राजन प्रसाद रजत, डाटा सेंटर इंचार्ज बबलू कुमार, नोडल स्वास्थ्य कर्मी अरविन्द कुमार मिश्रा, सहयोगी पार्टनर बीएमसी यूनिसेफ काली चरण झा, आशा फैसिलिटेट रिंकू देवी, रूपम देवी के अलावा अन्य सभी आशा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button