प्राप्त जनशिकायतों को पूरी गंभीरता से लेकर सर्वाेच्च प्राथमिकता के साथ उसका त्वरित निष्पादन करें -जिलाधिकारी

प्राप्त जनशिकायतों को पूरी गंभीरता से लेकर सर्वाेच्च प्राथमिकता के साथ उसका त्वरित निष्पादन करें -जिलाधिकारी

जनता के दरबार मे जिलाधिकारी ने कार्यक्रम में 110 मामलों का किया निष्पादन

प्रो अरुण कुमार/जेटी न्यूज


मधुबनी।जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित जनता के दरबार मे जिलाधिकारी कार्यक्रम में आये 110 से अधिक परिवादियों से मिलकर उनकी समस्यायों को सुना, जिसमें कई मामलों में स्वयं सबंधित पदाधिकारियो से दूरभाष पर बात कर त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया,शेष आवेदनों को संबधित विभाग के पदाधिकारियो को ससमय निष्पादन को लेकर अग्रसारित कर कृत करवाई से अवगत कराने का निर्देश दिया।।


प्राप्त शिकायतों में भूमि अतिक्रमण , भूमि विवाद, नल-जल योजना, आपसी विवाद,जनवितरण आदि से संबधित मामले सबसे अधिक पाए गए। इसके अतिरिक्त समाजिक सुरक्षा योजना, बाल विकास परियोजना, शिक्षा सहित अन्य कार्यालय में लंबित मामले भी प्राप्त हुए। शिकायत कर्त्ता- श्री ललित कुमार साह, पिता-स्व0 राजेन्द्र साह, ग्राम-कुशमौल, थाना- अरेर, प्रखण्ड-बेनीपट्टी के निवासी ने भुमि विवाद से संबंधित आवेदन पर शिकायत किया, श्रीमती सलीमा ग्राम-लालापुर, टोला-लक्ष्मीपुर कोरहिया पश्चिमी, वार्ड नं0-01, थाना-राजनगर, ने अवैध तरीके से मदरसा कायम करने से संबंधीत शिकायत किया तथा कारी सिंह एवं अन्य ग्राम-कोरहिया, प्रखण्ड-जयनगर, के द्वारा सरकारी रास्ता अतिक्रमण करने से संबंधीत शिकायत किया। इसके अतिरिक्त कुछ सेवांत लाभ के मामले भी आये।
जिलाधिकारी ने न केवल आए हुए परिवादियों की समस्याओं को सुना बल्कि, उन समस्याओं के संदर्भ में संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्राप्त जनशिकायतों को पूरी गंभीरता से लेकर सर्वाेच्च प्राथमिकता के साथ उसका त्वरित निष्पादन करे।

Related Articles

Back to top button