जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा कर्पूरी ठाकुर जन्म शताब्दी समारोह की तैयारी की समीक्षा बैठक

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा कर्पूरी ठाकुर जन्म शताब्दी समारोह की तैयारी की समीक्षा बैठक

जे टी न्यूज, समस्तीपुर: जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा भारत माला परियोजना पैकज 4 के तहत आमस दरभंगा पथ,निर्माणाधीन राम जानकी चिकित्सा महाविद्यालय समस्तीपुर,के प्रगति ,जननायक कर्पूरी ठाकुर के जन्म शताब्दी समारोह की तैयारी की समीक्षा समाहरणालय सभागार में की गई।

समीक्षा के दौरान बताया गया कि आमस दरभंगा पथ के निर्माण में बाधक 6 किलोमीटर बाधा में से मात्र 2435 मीटर बाधा ही बची हुई है। जिला पदाधिकारी के द्वारा बाधामुक्त किए गए पथ पर मिट्टी भराई का कार्य करने का निर्देश साइट इंजीनियर को दिया गया। जिला पदाधिकारी के द्वारा यह भी निर्देश दिया गया की इस पथ की अगले सोमवार को सी & जी कार्य,मिट्टी भराई कार्य एवम किए गए एग्रीमेंट की समीक्षा की जाएगी।

समीक्षा में आईटीआई में विद्युत संबंधी लंबित कार्य को पूर्ण कर लिया गया है। सेंटर ऑफ एक्सीलेंस केंद्र ,रोसरा, में निर्माण कार्य पुर्णभो चुका है। निर्माणाधीन राम जानकी चिकित्सा महाविद्यालय समस्तीपुर में बीएसएनएल का टावर लगाने के लिए बीएमएसआईसीएल के प्रतिनिधि को आवश्यक सहयोग बीएसएनएल को करने का निर्देश दिया गया। इस निर्माणाधीन राम जानकी चिकित्सा महाविद्यालय के संपर्क पथ को 5 दिनों में पूर्ण करने का निर्देश आर डब्लू डी के कार्यपालक अभियंता को दिया गया। इस चिकित्सा महाविद्यालय में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट के संबंध में प्रस्ताव उपलब्ध कराने का निर्देश बीएमएसआईसीएल के प्रतिनिधि को दिया गया। इस चिकित्सा महाविद्यालय में बनने वाले पुलिस थाना के लिए जमीन चिन्हित किया जा चुका है,अविलंब इसका प्रस्ताव मुख्यालय भेजने का निर्देश दिया गया। जिला पदाधिकारी के द्वारा सिविल सर्जन को चिकित्सा महाविद्यालय को शुरू करने हेतु आवश्यक सामग्रियों को सूची बनाने एवम अविलंब सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

जिला पदाधिकारी के जन नायक कर्पूरी ठाकुर जन्म शताब्दी समारोह वृहत पैमाने पर मानने हेतु सभी संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया एवम कार्य सौंपे गए। सहायक अभियंता पीएचईडी को पॉलीटेक्निक कॉलेज तभका में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट हेतु प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया गया।

इसके बाद प्रधान मंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत जिला स्तरीय चयन समिति की बैठक की गई जिसमें 117 आवेदनों में से 112 आवेदन वैध पाए गए एवम इनका चयन किया गया।

Pallawi kumari

Related Articles

Back to top button