एफसीआई रोड में जाम की समस्या निदान को लेकर दुकानदार व लोग हुये गोलबंद

एफसीआई रोड में जाम की समस्या निदान को लेकर दुकानदार व लोग हुये गोलबंद

जे टी न्यूज़, जयनगर :

जयनगर शहर के पटना गद्दी चौक के दुकानदारों और निवासियों के द्वारा सड़क जाम समस्या को लेकर शुक्रवार की शाम एक आवश्यक बैठक हुयी। जिसकी अध्यक्षता मुकेश सिंह ने किया। जिसमें दर्जनों दुकानदारों ने भाग लिया।

 

बैठक में भारतीय खाद्य निगम गोदाम में प्रति दिन दर्जनों ट्रकों से खाद्यान्न लेकर यातायात से घंटों जाम की समस्याओं से हो रहे परेशानियो से निजात पाने हेतु विस्तार रूप से चर्चा किया गया। तथा निजात को लेकर आन्दोलन की रणनीति पर विचार विर्मश किया गया। दुकानदारों ने सर्वसम्मति से 11 सदस्यीय कार्यकारिणी बनाते हुये पटना गद्दी चौक संघर्ष मोर्चा का गठन किया।

 

 

जिसमें अध्यक्ष के रूप में भूषण सिंह को चूनाव किया गया। तथा बैठक समापन के बाद दर्जनों दुकानदारों ने जाम से निजात दिलाने के लिए सड़क पर प्रदर्शन किया। बैठक को संबोधित करते हुए मोर्चा के अध्यक्ष भूषण सिंह ने कहा कि बीच शहर व घना आवादी के इलाके में एफसीआई गोदाम है। तथा रैक प्वाइंट से पटनागद्दी चौक से गोदाम का रास्ता संकरी है। जो एक ट्रक के प्रवेश के उपरांत बाइक छोड़ दूसरा वाहन का आवागमन ठप जैसा हो जाता है।

 

जिससे जाम की बड़ी समस्या बनी रहती है। ट्रको के कारण रैक प्वाइंट से स्टेशन चौक से प्रखंड कार्यालय तक जाम रहती है। दुकानदारों का कहना है कि एफसीआई गोदाम रास्ते के दोनों तरफ घना दुकान, डाक्टरों के क्लिनिक, दो स्कूल और आवास, प्रखंड,अंचल,अनुमंडल ,एनएच, अग्नि शामन, वकालत, बीआरसी कार्यालय के अलावे अनुमंडल अस्पताल का मुख्य रास्ता है। जिसमें हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है। आयेदिन जाम के कारण दुकानदारों को रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो चुकी है। बच्चो के अभिभावकों व लोगो ,इमरजेंसी में रोगियों के एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड समेत अन्य परिचालन जाम में फसने की सम्भावना रहती है।

 

बैठक में एफसीआई गोदाम को यहा से सिफ्टिंग या वैक्लपिक सड़क जो गोदाम के ठीक सामने दो सौ मीटर कच्ची सड़क को रेलवे युटाईप के तक पक्कीकरण की मांग को लेकर एसडीएम, डीएम व एफसीआई तथा नगर पंचायत को आवेदन देने का निर्णय लिया गया। ताकि नगर पंचायत या एफसीआई रेलवे से शीध्र एनओसी अप्लाई करें। लेट लतीफी पर मोर्चा ने चरणबद्ध आंदोलन की भी चेतावनी दिया। बैठक में अधिवक्ता ओमप्रकाश सिंह, विकास सिंह गब्बर सिंह,रुपेश पौद्दार ,विनोद सिंह, गौरीशंकर सिंह, मुन्ना मिया, विरेन्द्र यादव, विष्णु साह, आदित्य सिंह, राकेश सिंह, राजेन्द्र महतो, रामचंद्र साह, विन्दे ठाकुर, समेत दर्जनों लोगो ने भाग लिया।

Related Articles

Back to top button