अयोध्या के पूजित अक्षत कलश को लाने के निकली भव्य शोभा यात्रा।

अयोध्या के पूजित अक्षत कलश को लाने के निकली भव्य शोभा यात्रा।

जे टी न्यूज, सासाराम (रोहतास) अयोध्या धाम से सम्पूर्ण देश के लिए आए पूजित अक्षत कलश लाने को लेकर भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। कड़ाके की ठंड और शीतलहरी के बाद भी लोग इसकी तनिक प्रवाह न कर के महिलाओं और बच्चियों ने 5 किलोमीटर पैदल मार्च किया। आस्था के प्रति समर्पित भाव को दर्शाते हुए जिले के कछवां से काफी संख्या में डीजे, ढोल नगाड़ों के साथ जय जय सिया राम के जय घोष के साथ भव्य शोभा यात्रा निकाली गई।

जो चांदी नासरीगंज मार्ग मुख्य पथ से होते हुए भक्तों का जत्था कछवां बाजार पहुंचा। जहां से श्री श्री दुर्गा पूजा समिति मंदिर होते हुए लक्ष्मी नारायण सोनभद्राकाली मंदिर गए। जहां अयोध्या धाम से आए पूजित अक्षत को लक्ष्मी नारायण बड़ा अखाड़ा से प्राप्त कर पुनः भक्तों का जत्था मोक्तमा और बुढ़वा महादेव के लिए निकल पड़े। जहां अपने अपने गांव के देवी मंदिर में पूजीत अक्षत कलश को रख कर सभी ने माथा टेकते हुए विश्व कल्याण की कामना की।

शोभा यात्रा में किसी तरह की कोई हुडदंग न हो इसके लिए क्षेत्र के वरिष्ठ पुजारी लक्ष्मी नारायण मंदिर के महंत धनंजय कुमार उर्फ झुना शर्मा, सरोज प्रसाद, दरोगा सिंह, ढुलढुल सिंह, रविन्द्र तिवारी, इंद्रजीत प्रसाद, त्रिवेणी प्रसाद गुप्ता समेत कई लोगों ने विधि व्यवस्था बनाये रखा।

Related Articles

Back to top button