सीयूएसबी के प्रोबोनो क्लब ने वेबिनार के माध्यम से किया राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ

सीयूएसबी के प्रोबोनो क्लब ने वेबिनार के माध्यम से किया राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ

जे टी न्यूज़, गया :

सड़कों पर दिन-ब-दिन बढ़ती दुर्घटनाओं एवं इसके रोकथाम के उपायों पर मंथन करने के लिए दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय सीयूएसबी में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है।जन सम्पर्क पदाधिकारी पीआरओ ने बताया कि कुलपति प्रो. कामेश्वर नाथ सिंह के संरक्षण में विश्वविद्यालय के प्रोबोनो क्लब द्वारा राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ वेबिनार के माध्यम से किया गया | वेबिनार का आयोजन प्रोबोनो क्लब के नोडल अधिकारी डॉ. देव नारायण सिंह के नेतृव्त में किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में अधिवक्ता मनोज कुमार दास अधिवक्ता, उड़ीसा उच्च न्यायालय, प्राध्यापकगण एवं छात्र – छात्राएं जुड़े।

औपचारिक उद्घाटन के पश्चात वेबिनार के मुख्य अतिथि सह वक्ता अधिवक्ता मनोज कुमार दास अधिवक्ता, उड़ीसा उच्च न्यायालय ने भारत में सड़क सुरक्षा से संबंधित मुद्दों, चुनौतियों, कानूनों और नीतियों पर छात्रों को संबोधित किया है। श्री दास ने अपने सम्बोधन में कहा कि सड़क सुरक्षा एक महत्वपूर्ण चुनौती है।और हमें इसे समझने और हल करने में सक्षम होने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि अधिकांश दुर्घटनाएं अनुशासनहीन ड्राइविंग और समय पर उचित निर्णय लेने की अक्षमता के कारण होती हैं | व्याख्यान के दौरान मुख्य अतिथि ने सड़क सुरक्षा से संबंधित कानूनों और नीतियों पर भी प्रकाश डाला है। सड़क सुरक्षा में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए हमें समृद्धि के साथ – साथ समाज के हर वर्ग से समर्थन की आवश्यकता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि सड़क सुरक्षा में सुधार के लिए यातायात नियमों का कड़ाई से पालन महत्वपूर्ण है और हमें इसे सख्ती से लागू करना चाहिए।

व्याख्यान के पश्चात विद्यार्थियों ने मुख्य अतिथि अधिवक्ता मनोज कुमार दास से विषय से सम्बंधित प्रश्न पूछे। अंत में स्कूल ऑफ लॉ एंड गवर्नेंस के सहायक प्रोफेसर डॉ. मणि प्रताप ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत करते हुए वेबिनार की सफलता में योगदान के लिए मुख्य अतिथि एवं अन्य प्रतिभागियों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने यह जानकारी दी कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंर्तगत आगे भी कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे |

Related Articles

Back to top button