नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जागरूकता रैली कार्यक्रम का आयोजन

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जागरूकता रैली कार्यक्रम का आयोजन

जे टी न्यूज़, मधवापुर:

एसएसबी 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र की सीमांत चौकी मधवापुर में गृह मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में नागरीक कल्याण कार्यक्रम के अंतर्गत राम विशाल,कार्यवाहक कमांडेंट के निर्देशानुसार समवाय प्रभारी गोविंद सिंह मेहर के नेत्रत्व में सशस्त्र सीमा बल मधवापुर के जवानो ने स्थानीय जनता एवं स्कूल के बच्चों के साथ मिलकर नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जागरूकता रैली कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

यह जागरूकता रैली मधवापुर बाज़ार से होते हुए बिहारी गांव तक निकाली गयी जिसमे स्थानीय लोगों को नशा न करने के संदर्भ में जागरूक किया गया और नशे से होने वाले नुकसान के बारे में बताया गया । समवाय प्रभारी गोविंद सिंह मेहर ने बताया कि आधुनिक समय में नशा का प्रचलन बहुत बढ़ गया है ।

स्कूल एवं कॉलेज के बच्चे तो कई प्रकार के नशा करने लगे हैं जिसमें शराब, ड्रग्स और हेरोइन शामिल हैं । बच्चों का नशे में रहना गंभीर चिंता का विषय है । बच्चों के हाथो में देश का भविष्य होता है । इससे आने वाली पीढ़ी पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। आज के समय में नशा एक बीमारी की तरह है,

जिसे यदि समय पर न रोका गया तो भविष्य में भयावह परिणाम सामने आ सकते हैं साथ ही साथ उन्होंने स्थानीय लोगों और बच्चों को बताया कि नशे की आदत से दूर रहें और यदि कोई भी आस पास नशा करता दिखाई दे तो उसे भी नशे के दुष्परिणामों से अवगत करें और इस बुरी आदत को त्यागने के लिए प्रोत्साहित करें।

कार्यवाहक कमांडेंट, 48 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल जयनगर ने बताया कि भविष्य में भी इस प्रकार की रैलियां का आयोजन 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल जयनगर द्वारा करवाया जाता रहेगा ताकि सीमावर्ती लोगों को नशे से दूर रखा जा सके।

 

Related Articles

Back to top button