अनुराज एवं अमित राज का मना जन्मदिन उपहार में पिता से मिली भारतीय संविधान की पुस्तक

अनुराज एवं अमित राज का मना जन्मदिन उपहार में पिता से मिली भारतीय संविधान की पुस्तक

जे टी न्यूज, करगहर(रोहतास) रोहतास जिला अंतर्गत प्रखंड करगहर के ग्राम सहुआड़ में अनुराज एवं अमित राज का जन्मदिन मनाया गया। जन्मदिन मनाने से पहले प्रधानाध्यापक कालेश्वर राम अपने परिवार व दोनों बच्चो को लेकर दर्शनीय स्थल मां तारा चंडी धाम व पायलट बाबा सासाराम में दर्शन किया।

परिवार के लोगों ने माथा टेका और आशीर्वाद प्राप्त किया। फिर शाम में अपने पुत्र व पुत्री अनुराज एवं अमित राज का जन्मदिन मनाया। ऐसे तो आपने सुना होगा कि बर्थडे पार्टी में लोग कपड़ा पैसा वगैरह-वगैरह गिफ्ट में देते हैं। पर प्रधानाध्यापक कालेश्वर राम की बात ही कुछ निराली है

उन्होंने संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की पुस्तक भारतीय संविधान बेटे व बेटी को अध्ययन करने के लिए उपहार स्वरूप दिया है। क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। वही बेटी अनुराज पढ़ाई में दिलचस्पी रखते हुए पटना से गोल इंस्टीट्यूट में नीट की तैयारी कर रही है तो बेटा अमित राज रिदम स्कूल सासाराम में वर्ग 10 का पढ़ाई कर रहा है।

अमित राज एवं अनुराज ने सभी बड़ों से चरण स्पर्श करके आशीर्वाद प्राप्त किया। एवं सभी छोटे को प्यार दिया। इस कार्यक्रम में छोटे-छोटे बच्चों ने बहुत ही आनंदित होकर नृत्य कर रहे थे। साथ ही साथ सभी बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त कर रहे थे। सभी बड़े बुजुर्गों ने माता-पिता के साथ दोनों बच्चे को अपने लक्ष्य की प्राप्ति में अग्रसर रहने एवं सजग रहने की आशीर्वाद दिए। बोले मेरे दो अनमोल रतन एक है

“अनुराज” तो एक है “अमित राज” कार्यक्रम में मौके पर महावीर राम नीतीश कुमार अंबेडकर इंजीनियर सुनील सक्सेना अनुराज अमित राज अंकित राज बबलू कुमार ज्योति प्रकाश गुड़िया सरिता जीविका शीला प्रधानाध्यापक कालेश्वर राम विकास मित्र माया कुमारी उपस्थित रहें।

 

Related Articles

Back to top button