नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 2024 का आयोजन

नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 2024 का आयोजन

जे टी न्यूज, समस्तीपुर : मुख्यालय मे विभिन्न परीक्षा केन्द्रो पार परीक्षा 11:30 बजे से 1:30 तक निर्धारित थी। परीक्षार्थियों का प्रवेश 10:00 बजे से 11:30 बजे तक कराया गया। दो घंटे की परीक्षा में कुल 80 प्रश्न पूछे गए थे। इन 80 प्रश्नों में 40 प्रश्न मानसिक योग्यता परीक्षण, 20 प्रश्न गणित परीक्षण तथा 20 प्रश्न भाषा परीक्षण से संबंधित थे।

तमाम प्रश्नों के उत्तर ओएमआर में गोले को प्रगाढ़ करके देने थे। गोल्फ फील्ड रेलवे कॉलोनी उच्च माध्यमिक विद्यालय समस्तीपुर के प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक शाह ज़फ़र इमाम ने जानकारी दी कि उनके केंद्र पर कल 543 परीक्षार्थी आवंटित थे जिनमें से 212 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए जबकि 331 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे।

उन्होंने जानकारी दी कि जवाहर नवोदय विद्यालय की ओर से केंद्र स्तरीय पर्यवेक्षक के अलावा कानून व्यवस्था के लिए स्टेटिक दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई थी। इसके अलावा संबधित प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी भी केन्द्राधीक्षक के सहयोग के लिए प्रतिनियुक्त किये गये थे।

उन्होंने कहा कि प्रवेश के समय ही परीक्षार्थियों से जांच की गई। केंद्र पर परीक्षार्थियों को सिर्फ प्रवेश पत्र और कलम ले जाने की इजाजत दी गई।

परीक्षा समाप्ति के उपरांत परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र और एडमिट कार्ड अपने साथ ले जाने की इजाजत दी गई।उन्होंने कहा कि परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गई।

 

Related Articles

Back to top button