प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जयनगर रेलवे स्टेशन पर हाई अलर्ट

प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जयनगर रेलवे स्टेशन पर हाई अलर्ट

 

जे टी न्यूज़, जयनगर :

जयनगर अयोध्या में हो रहे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सीमावर्ती जयनगर रेलवे स्टेशन को हाई अलर्ट के तहत सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।

जीआरपी एव आरपीएफ ने सयुक्त रूप से प्रभारी रमेश कुमार एवं थाना प्रभारी भरत यादव के नेतृत्व मे रेलवे स्टेशन के चारों प्लेटफार्म पर गश्त करते हुए यात्रियों और सामान की तलाशी ली। उन्होंने रेलवे स्टेशनों पर आने जाने वाली ट्रेनों में भी सामान, संदिग्ध यात्रियों आदि की चेकिंग की।

हालांकि चेकिंग के दौरान कुछ आपत्तिजनक नहीं मिला। स्टेशन के सभी द्वारों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई, तो मुख्य द्वार पर से ही प्रवेश दिया जा रहा है। बताया कि अभियान के दौरान कुलियों के साथ यात्रियों को जागरूक किया गया कि कोई भी संदिग्ध गतिविधि या व्यक्ति दिखने पर तत्काल सूचना दें।

आरपीएफ और जीआरपी ने यात्रियों से पूछताछ करने के साथ सामग्री आदि की भी जांच की। कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। स्टेशन पर बैठे यात्रियों को किसी भी लावारिस वस्तु को न छूने,लावारिस वस्तु मिलने पर जीआरपी,

आरपीएफ को सूचित किए जाने, जहरखुरानों से सावधान रहने,किसी भी अपरिचित की ओर से दिया गया कुछ भी ना खाने पीने की जानकारी से अवगत कराया गया। खासकर सीमावर्ती क्षेत्र को महानगर से जोड़ने वाली ट्रेनों पर विशेष चौकसी बरती गई है है।

 

Related Articles

Back to top button