प्रवासी मजदूर के परिजन को विधायक ने दी सांत्वना 

प्रवासी मजदूर के परिजन को विधायक ने दी सांत्वना

जे टी न्यूज़, बिभूतिपुर(समस्तीपुर) : प्रखंड के भुसवर गांव में पिछले दिनों प्रवासी मजदूर की सड़क हादसा में मौत हो गई थी।उसके बाद चंडीगढ़ से पार्थिव शरीर को एंबुलेंस द्वारा लाकर अंतिम दाह संस्कार किया गया था।जिसकी सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक कामरेड अजय कुमार मृतक के परिजन को सांत्वना देने पहुंचे।

सबसे पहले उन्होंने मृतक के भाई राकेश कुमार से घटना की पूर्ण जानकारी प्राप्त किया।इस दौरान उन्होंने बीडीओ से बात कर तत्काल बीस हजार की अनुग्रह राशि सहायता प्रदान करने के लिए बात कही।वहीं उन्होंने मृतक के पिता श्याम कुमार महतो को बताया कि श्रम विभाग में पोस्टमार्टम रिपोर्ट,

मृत्यु प्रमाण पत्र,एफआईआर की कॉपी व अन्य कागजात संलग्न कर आवेदन देने के लिए कहा। ताकि 2 लाख कि सहायता राशि मिल सके।आगे उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग धंधे नहीं हो रहे हैं।जिससे बेरोजगारी की समस्या चरण सीमा पर है।

लोग अपना जीवन यापन करने मजबूरन दूसरे राज्य में जाते हैं।उन्हें दुर्घटना या किसी अन्य कारणों से उनकी मौत हो जाती है।यह मुख्यतः सरकार के गलत नीतियों के कारण हो रही है।इसके लिए बिहार सरकार ही नहीं भारत सरकार को भी सोचने की जरूरत है;

ताकि इस प्रकार की घटना में कमी आ सके। मौके पर स्थानीय नेता कामरेड विश्वनाथ महतो,अवनीश कुमार,राज कुमार निराला,कमलेश्वर महतो,हरिनारायण महतो,मंटुन महतो,संतोष कुमार आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button