17 मजदूरों की मौत पर रोमा भारती की प्रधानमंत्री से अपील

समस्तीपुर; पूर्व विधान परिषद सदस्य सह प्रदेश महासचिव श्रीमती रोमा भारती ने देश के प्रधानमंत्री से अपील की कि मजदूरों के सामने विकराल लेती हुई समस्या के हल के लिए आपातकालीन बैठक बुलाई जाए जिसमें वैश्विक महामारी कोरोना से उत्पन्न मजदूरों की हालत भुखमरी की वजह से चिंताजनक है।

महाराष्ट्र के जालौन की घटना पर चिंता जाहिर करते हुए श्रीमती भारती ने कहा इन गरीब मजदूरों के लिए सरकार समुचित व्यवस्था क्यों नहीं कर रही है। न ही उनके पास खाने को पैसे हैं और ना ही वापस अपने प्रदेश आने की सुविधा हैं।

श्रीमती भारती ने मजदूर की हालत पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि भूख की वजह से महाराष्ट्र के जालना से 17 प्रवासी मजदूर घर के लिए पैदल ही निकल लिए। रेल की पटरी पर बेखबर सोए मालगाड़ी ने उनकी जिंदगी उनसे छीन ली। ये महामारी मजदूरों के लिए एक त्रासदी बनकर आई है। प्रधानमंत्री जी अभी संभल जाइए और बाकी की जिंदगी बचा लीजिए।


उन्होंने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि इनके लिए कोई हैशटैग नहीं चलेंगे, इनके लिए यज्ञ नहीं किए जाएंगे, इनपर कोई बहस नहीं होगी, प्राउड इंडियन की परिभाषाओं में ये नहीं आते। इनपर कोई फूल खराब नहीं करेगा।

कोई थाली इनके लिए नहीं बजाई जाएगी। इनपर कोई गीत नहीं लिखे जाएंगे। इनपर कोई शो नहीं किया जाएगा। इनके लिए न कोई लिखेगा और न ही कोई बोलेगा।

Related Articles

Back to top button