कोटा से आए छात्र होम क्वारंटिन के तहत अपने घरों में रहेंगे नजरबंद : डीएम


कार्यालय जेटी न्यूज़
समस्तीपुर
राजस्थान के कोटा में फंसे समस्तीपुर एवं आसपास के जिलों के छात्र विशेष ट्रेन से मंगलवार को अपराहन 03:30 बजे समस्तीपुर जंक्शन पहुंचेंगे। उक्त जानकारी देते हुए जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने रविवार को एक प्रेस कोन्फ्रेंस के दौरान कहा कि सभी छात्रों की स्क्रीनिंग कराकर संबंधित रूटों की बसों से उन्हे घर के लिए रवाना किया जाएगा।

कुछ छात्र जिले के बाहर के भी हैं, उन्हे भी प्रशासनिक स्तर पर गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा। अभिभावकों से आग्रह करते हुए डीएम ने कहा की कृपया अपने बच्चों को लेने स्टेशन पर न आवे, वे अपने प्रखण्ड मुख्यालय आवे, क्योंकि सभी छात्रों को उनके प्रखण्ड मुख्यालय में ही छोड़ा जाएगा।

जिलाधिकारी ने ज़ोर देकर बताया की छात्र चाहे वे कोटा के हों, मदरसा के हों, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के हों अथवा किसी भी संस्थान के हों, सरकारी निर्देशानुसार सभी को एक फॉर्म भरवाकर, उनकी स्क्रीनिंग के पश्चात उनको होम क्वारेंटाइन में ही रखा जाना है,

इस आधार पर अगर कोई भी व्यक्ति किसी भी माध्यम से, खासकर सोशल मीडिया की आड़ में किसी प्रकार की कोई धार्मिक टिप्पणी करता है, तो उसके विरुद्ध प्रशासनिक कारवाई की जाएगी।

पत्रकारों द्वारा शहर के होटल में बनाए गए आइशोलेशन सेंटर के आसपास उपयोग किया हुआ पीपीई किट की बरामदगी पर डीएम ने स्पष्टीकरण देते हुए बताया की,

आइशोलेशन सेंटर पर बायोवेस्ट डिस्पोजल डिब्बा रखवा दिया गया है, अब वेस्ट पीपीई किट उसी में डाला जाएगा, जिसे खाली जगह पर कहीं और डंप किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button