*मामला तीन ट्रस्‍टों की जांच का*

सच के लिए लड़ने वालों को धमकाया नहीं जा सकता

पीएम मोदी अपने पद का कर रहे हैं दुरुपयोग

राहुल गांधी केंद्र सरकार पर पहले से और ज्यादा हमलावर हुए

जेटी टाइम्स

*आर.के .रॉय/संजीव मिश्रा*
*नई दिल्ली:*
गृह मंत्रालय ने गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्‍टों की जांच के लिए एक समिति बनाई है। इस समिति के गठन के बाद से राहुल गांधी के तेवर गरम हो गए हैं। इस बार राहुल ने सीधे पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लेते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि मिस्टर मोदी मानते हैं कि दुनिया उनके जैसी है, उन्हें लगता है कि हर किसी की कोई कीमत है या उसे धमकाया जा सकता है। वह कभी नहीं समझेंगे कि जो सच के लिए लड़ते हैं, उनकी कोई कीमत नहीं होती और उन्हें धमकाया नहीं जा सकता है।

दरअसल, गृह मंत्रालय ने गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्‍टों की जांच के लिए एक समिति बनाई है। राजीव गांधी फाउंडेशन, राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट और इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट के वित्‍तीय लेनदेन में गड़बड़ी के आरोप हैं। प्रवक्‍ता के मुताबिक, एक इंटर-मिनिस्‍टीरियल कमिटी इन तीनों ट्रस्‍ट के वित्‍तीय लेनदेन की जांच करेगी। तीनों ट्रस्‍ट पर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्‍ट फॉरेन कंट्रीब्यूशन रेगुलेशन एक्ट और इनकम टैक्‍स ऐक्‍ट के प्रावधानों का उल्‍लंघन का आरोप है।

गृह मंत्रालय के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ED) के स्पेशल डायरेक्टर इस समिति के प्रमुख होंगे। इस जांच समिति के बाद से ही कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी केंद्र सरकार पर पहले से और ज्यादा हमलावर हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button