बार काउंसिल ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जाने-माने अधिवक्ता सूरज नारायण प्रसाद सिंह नहीं रहे

आर.के.राय/जेटी न्यूज
समस्तीपुर::- समस्तीपुर जिले के काशीपुर काशीपुर निवासी जाने-माने अधिवक्ता सह पूर्व चेयरमैन बार काउंसिल ऑफ इंडिया सूरज नारायण प्रसाद सिन्हा सिन्हा नहीं रहे .स्वर्गीय सिन्हा पिछले कई महीनों से बीमार थे. समस्तीपुर न्यायालय में समस्तीपुर गोलीकांड के भी अधिवक्ता रहे हैं. साथ ही जन नायक कपूरी ठाकुर के सहयोगी भी रहे. स स्वर्गीय सिन्हा ने समस्तीपुर स्टेडियम का भी निर्माण कराया और फुटबॉल के प्रेमी थे. अपने छात्र जीवन में फुटबॉल के एक अच्छे खिलाड़ी भी रहे उन्होंने उन्होंने यशवंत कुमार चौधरी पूर्व विधायक के साथ छात्र जीवन में फुटबॉल के खिलाड़ी रहे. स्वर्गीय सिन्हा समस्तीपुर लॉ कॉलेज की स्थापना किए. पिछले 30 वर्षों से पटना उच्च न्यायालय के सीनियर अधिवक्ता के रूप में काम कर रहे थे .स्वर्गीय सिन्हा ऑल इंडिया बार काउंसिल के पहला व्यक्ति थे ,बिहार से जो चेयरमैन के रूप में काम किया. आज उनका निधन से समस्तीपुर जिला को बड़ा झटका लगा है .उनके निधन पर जनवादी आंदोलन भी कमजोर हुए हैं.

जननायक कपूरी ठाकुर के पुत्र और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री राज सभा सदस्य रामनाथ ठाकुर, राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व विधायक उजियारपुर के पूर्व प्रमुख और जन नायक कपूरी ठाकुर के शीश दुर्गा प्रसाद सिंह ने सिन्हा के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया. गोकुल कर्पूरी फुलेश्वरी डिग्री महाविद्यालय कर्पूरी ग्राम के सहायक प्राध्यापक प्रोफ़ेसर सीता कुमारी, झंझट टाइम्स के संपादक आरके राय, सीनियर अधिवक्ता नंदकिशोर सिंह नवीन समेत कई गणमान्य व्यक्ति ने गहरा शोक प्रकट किया है ।

वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता समस्तीपुर प्रखंड के पूर्व प्रमुख चंद का प्रसाद सिंह पूर्व जिला पार्षद अनुपम कुमार सिंह उर्फ हीरा सिंह जिला परिषद के चेयरमैन श्रीमती प्रेमलता समेत सामाजिक कार्यकर्ता धर्मेंद्र प्रसाद के अलावे कई लोगों ने भी गहरा शोक प्रकट किया है.

Related Articles

Back to top button