नए जिला कृषि पदाधिकारी ने कार्यभार संभालते ही जिला कृषि विभाग को किया चुस्त-दुरुस्त।

 

जेटी न्यूज़।

समस्तीपुर: नए जिला कृषि पदाधिकारी ने कार्यभार संभालते ही जिला कृषि विभाग को किया चुस्त-दुरुस्त। किसी भी कर्मी के कोताही पर निलंबन का दिया गया सख्त निर्देश। जिले में सभी प्रखंडों में निगरानी के लिए तैयार किया गया है दल। जिला कृषि पदाधिकारी ने खुद लिया है दो प्रखंडों का जिम्मा। अब खैर नहीं है भ्रष्टाचारियों की।

जी हां! हम बता रहे हैं नव पदस्थापित जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार की, जिन्होंने इसी महीने के 3 तारीख को अपना कार्यभार संभाला है तथा कृषि विभाग के कार्यों को नया रूप दिया है।आपको बता दें कि यह जिला विकास कुमार के लिए अनभिज्ञ नहीं है, क्योंकि इस पदाधिकारी की शिक्षा दीक्षा इसी जिले में हुई है। कुमार ने बातचीत के क्रम में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मेरे लिए बहुत ही गर्व की बात है कि जहां से मैंने शिक्षा प्राप्त किया वहां के किसानों को मुझे सेवा करने का मौका मिला है। *मैं पूरी इमानदारी से अपने कार्यों का निर्वहन करुंगा।*

आगे उन्होंने जानकारी दिया कि जिले के किसान के विकास हेतु उन्होंने कार्य प्रणाली में कई तरह के सुधार किए हैं। पूरे जिले में निगरानी हेतु विशेष कार्यक्रम चलाए जाएंगे। कहीं से किसी भी तरह की शिकायत मिलने पर वहां के समन्वयक और किसान सलाहकार नपेंगे। किसानों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना जाएगा। फिलहाल बाढ़ प्रभावित क्षेत्र जहां फसलों को नुकसान पहुंचा है वहां की सूची तैयार करवाई जा रही है। जांच उपरांत आवंटन आगे अग्रसारित किया जाएगा।

श्री कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि वह अन्नदाता हैं चुंकी इस कोरोना काल में उन्हें लॉकडाउन से मुक्त रखा गया है, क्योंकि कृषि सबसे अनिवार्य कार्य है। फिर भी किसान बंधु कोरोना को नजर अंदाज कर के ना चलें। शारीरिक दूरी के नियम को बरकरार रखते हुए मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें तथा समय-समय पर हाथों को साबुन से धोएं।

अब देखना है इनके कार्यकाल में जिला के किसानों का विकास कहां तक पहुंचता है?

Related Articles

Back to top button