भागलपुर के विकास को लेकर करूंगी संघर्ष : रानी चौबे

भागलपुर के विकास को लेकर करूंगी संघर्ष : रानी चौब

जेटीन्यूज़
*भागलपुर :* बहुमुखी प्रतीभा की धनी, समसामयिक,पारदर्शी, दूरदर्शी और एक सुखद व्यक्तित्व वाली रानी चौबे किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। वेे जनहित के लिए सदैव प्रतिबद्ध रहकर शासन,निर्णय,निर्देश आदि कलाओं में परिपूर्ण हैं।
गौरतलब हो कि रानी चौबे ने भागलपुर में बिजली विभाग और पैन इंडिया कंपनी में पीआरओ पद पर बड़ी कर्मठता के साथ कुशलता पूर्वक कार्य किया है। उनका मानना है कि कुशल नेतृत्व और अच्‍छे जनप्रतिनिधि के अभाव में भागलपुर जिले का सर्वांगीण विकास नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि अब सरकार की सेवा छोड़ वे भागलपुर की आम जनता की सेवा करने का प्रण ले चुकी हैं। उन्होंने बताया कि भागलपुर व नाथनगर के लोगों ने उन्‍हें काफी प्‍यार व स्नेह दिया है। उन्होंने बताया कि आज उनका कर्तव्‍य है कि यहां के आम-आवाम के लिए खुद को समर्पित कर यहां की सर्वांगीण विकास में समर्पण भाव से काम करें।

धरी की धरी रह गईं सारी योजनाएं

रानी चौबे ने बताया कि बिहार सरकार में अपने 2 साल के कार्यकाल के दौरान उन्होंने भागलपुर को 126 करोड़ की योजना से लाभान्वित करवाया, जिसमें उनके अनुरोध करने पर नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री द्वारा इन योजनाओं का शिलान्यास भी भागलपुर आकर किया गया। उन्होंने दुख प्रकट करते हुए कहा कि सारी योजनाएं धरी की धरी रह गई। उन्होंने कहा कि भागलपुर नगर निगम व जिला प्रशासन के द्वारा इन योजनाओं पर अगर काम किया गया होता तो आज जनता इससे लाभान्वित जरूर होती। उन्होंने इसके अलावा खुद के द्वारा बेघर-बेसहारा लोगों के लिए निःशुल्क आश्रय, भोजन एवं अन्य सुविधाओं से लैस आश्रय स्थल का निर्माण करवाए जाने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार के सहयोग से वह भागलपुर में अपने कार्यकाल के दौरान बिजली संकट को दूर करने में सफल रही। पहले भागलपुर में मुश्किल से 6 घंटे बिजली रहती थी, परंतु इस बिजली व्यवस्था को दुरुस्त कर भागलपुर को 22 घंटे बिजली उपलब्ध कराने में सफल रही, परिणाम आज सबके सामने है,साथ ही उन्होंने भागलपुर में पेयजल हेतु बरारी स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को भी दुरुस्त करवाया, जिसके फलस्वरूप आज भागलपुर की जनता शुद्ध पेयजल से लाभान्वित हुई है।
उन्होंने बताया कि भागलपुर को एक निस्वार्थ जनप्रतिनिधि की जरूरत है, जो लोगों के बीच रहकर भागलपुर के लिए काम करते रहे। उन्होंने बताया कि वह बहुत ही जल्द भागलपुर के युवाओं के साथ एक टीम का गठन करेंगी और भागलपुर के ऐसे जनप्रतिनिधि, जिनके द्वारा भागलपुर की उन्नति में रुकावट डालने वाले कदमों के खिलाफ एक आंदोलन करेंगी साथ ही ऐसे जनप्रतिनिधियों से उनके कार्य का हिसाब लिया जाएगा। जनता उन्हें वोट देती है, इस भरोसे पर कि वह भागलपुर की उन्नति के लिए उनका साथ दें, न कि खुद को बड़ा अफसर समझ सरकारी गाड़ी और सुविधाओं का आनंद लें और आम जनता से सलामी लेते रहें।

Related Articles

Back to top button