● रेलवे ढाला को 30 दुकानों से कराया अतिक्रमण मुक्त।

 

•••••रेल पुलिस तथा स्थानीय अधिकारीयों ने निभाई अपनी भूमिका।

 

जेटी न्यूज।

बगहा/पश्चिम चम्पारण:- बगहा रेलवे ढाला स्टेशन के बीच हनुमान मंदिर परिसर के सामने की कई दुकानों को रेलवे भूमि पर की अवैध रूप से कब्जा कर अतिक्रमण करने के मामले में प्रशासन व रेल पुलिस बल के संयुक्त अभियान के द्वारा जेसीबी मशीन की सहायता से अतिक्रमण मुक्त कराया गया। मजिस्ट्रेट के रूप में अनुमंडल पदाधिकारी शेखर आनंद व अंचलाधिकारी राकेश कुमार के साथ रेलवे के अधिकारी मौजूद रहे। जिनके निगरानी में अतिक्रमण किए गए 30 दुकान 6 झोपड़ी और गुमटी को प्रशासन और रेल पुलिस की मदद से खाली कराया गया।

यह सभी दुकान है रेलवे के द्वारा आवंटित नहीं की गई थी। जिसको लेकर प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाया गया। जिससे नगर में सुचारू रूप से यातायात साधनों में कोई परेशानी ना आए और गन्ने के सीजन को लेकर अक्सर इन दुकानों के कारण जाम लग रहा था। जिसको लेकर प्रशासन और रेल पुलिस ने अभियान चलाकर अतिक्रमण मुक्त कराया है। अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर मजिस्ट्रेट में नियुक्त अंचल अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि रेलवे द्वारा सूची दी गई थी। जिनमें 30 दुकानों के द्वारा अतिक्रमण किया गया था। जिसे हटाया गया है।

तथा कई दुकानों को चिन्हित किया जा रहा है। जो रेलवे के द्वारा आवंटित नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि 94 दुकानों को आवंटित किया गया है। उसे छोड़कर बाकी पर जेसीबी के द्वारा उन सभी दुकानों को गिराया गया। पुलिस बल के द्वारा गुमटीयो को भी हटाया गया। अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए काफी मात्रा में पुलिस बल मौजूद थे । किसी तरह का अप्रिय घटना ना हो जिसको लेकर पुलिस बल और प्रशासन दोनों ही अलर्ट थे। दोनों के सहयोग से अतिक्रमणकारी दुकानों रेलवे स्टेशन से ढाला चौक के बीच बिना आवंटित दुकानों को खाली कराया गया।।

Website Editor :- Neha Kumari

Related Articles

Back to top button