अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर टोल प्लाजा को फ्री किया गया और धरना, प्रदर्शन भी किया गया।

 

जेटी न्यूज़, ठाकुर वरुण कुमार।

पश्चिम चंपारण::- अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर आज पश्चिम चंपारण के एकमात्र टोल प्लाजा लौरिया में अखिल भारतीय किसान सभा लोक संघर्ष समिति तथा जन संघर्ष समिति के द्वारा टोल प्लाजा को फ्री किया गया और धरना प्रदर्शन भी किया गया इस अवसर पर बोलते हुए बिहार राज किसान सभा के संयुक्त सचिव प्रभु राज नारायण राव ने कहा कि आज पूरे देश में सभी टोल प्लाजा मुक्त हो गए कोई भी ऐसा टोल प्लाजा नहीं है जहां किसान टोल प्लाजा को फ्री नहीं किए है ।

आज का आंदोलन सफल रहा मोदी सरकार से हम करना चाहते हैं की किसान विरोधी तीनों काले कानूनों को अविलंब वापस लिया जाए अन्यथा किसान सड़कों पर उतरने लगे हैं और जो गांव-गांव के किसान सड़कों पर उतरना शुरू कर देंगे तो हमें नहीं भूलना चाहिए कि आंदोलन के गर्भ में बड़ी से बड़ी हस्तियां भी धराशाई हो गई है। अंग्रेजों को यहां से भागना पड़ा, इंदिरा गांधी की सरकार का सफाया हो गया था। इसलिए चेतावनी भरे लहजे में श्री राव ने कहा कि अगर किसान विरोधी कानूनों को वापस नहीं लिया गया तो 14 दिसंबर का जिला स्तरीय प्रदर्शन बिहार के सभी जिलों में असरदार होगा और आगे की लड़ाई की रणनीति तय की जाएगी।

 

इस सभा को संबोधित करते हुए नेता ओमप्रकाश क्रान्ति, लोक संघर्ष समिति के नेता भाई पंकज, किसान सभा के जिला मंत्री राधा मोहन यादव, डी वाई एफ आई जिला मंत्री हनीफ, अध्यक्ष महफूज राजा, सीटू नेता नीरज बरनवाल, जवाहर प्रसाद, अमर जी, चंदन राव, भुलन यादव, नौशाद आदि ने अपने विचार रखे । संचालन ओम प्रकाश क्रांति ने किया ।

Related Articles

Back to top button