केंद्र सरकार नए पत्रकारों को मान्यता सहित सभी सुविधाएं बहाल करें:रामनाथ विद्रोही

केंद्र सरकार नए पत्रकारों को मान्यता सहित सभी सुविधाएं बहाल करें:रामनाथ विद्रोही

जे टी न्यूज, पटना: 21 फरवरी 2024 सार्क जर्नलिस्ट फोरम के अंतराष्ट्रीय अध्यक्ष एवं इंडियन जर्नलिस्ट असोसिएशन (आईजेए) के प्रमुख रामनाथ विद्रोही ने केंद्र सरकार से नए पत्रकारों को मान्यता देने के साथ ही सभी सुविधाएं तत्काल बहाल करने की मांग की है।

श्री विद्रोही ने आईजेए की गत दिनों हुयी ऑनलाइन बैठक के बाद इस आशय की मांग की है।उन्होंने कहा कि पीआईबी से नए पत्रकारों को मान्यता देने में आना कानी की जा रही है।कईयों के आवेदन वर्षो से लंबित पड़े है।मनमाने ढंग से निस्तारण किया जा रहा है।कोरोना काल से रेलबे कंसेशन बंद है।अन्य सुविधाएं भी नहीं दी जा रही है। बैठक में प्रधान मंत्री, रेलमंत्री और रेलवे बोर्ड को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया !

उन्होंने कहा कि इस बैठक में सदस्यों ने मान्यता प्राप्त करने में होने वाली कठिनाई, पेंशन के आवेदन में परेशानी, पत्रकार सुरक्षा क़ानून लागू करने , अखबार के प्रबंधन द्वारा मुफस्सिल पत्रकारों को सुख सुविधा से वंचित करने ,पत्रकार की हत्या /आपातकालीन स्थिति में भी प्रबंधन और सरकार द्वारा किसी प्रकार का मुआवजा या कोई राहत नहीं देने पर गंभीर चिंता व्यक्त की। इसके लिए विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री सहित केंद्रीय गृहमंत्री ,सूचना मंत्री कोे समय लेकर मिलने का निर्णय लिया गया!

बैठक की अध्यक्षता करते हुए आईजेए के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विद्रोही ने सभी मामलों में अब आर पार की लड़ाई लड़ने की बात कही और मीटिंग में उपस्थित विभिन्न राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को संगठन हित में काम करने का निर्देश दिया।मार्च में होली के पूर्व एक स्टेट सम्मलेन करने का भी निर्णय लिया गया ।

बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मो.सबीब आलम (कोलकाता )राष्ट्रीय महासचिव सतेन्द्र सत्यम ,राष्ट्रीय सचिव अनीश कुमार ,राष्ट्रीय संगठन महासचिव रणजेश कुमार झा आलोक ,सन्तोष कुमार राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ,के अतिरिक्त बिहार प्रदेश अध्यक्ष अजित कुमार पांडेय ,जम्मू कश्मीर के प्रदेश अध्यक्ष फारूक शाहमिर ,हैदराबाद के अध्यक्ष अफरोज कुरैशी और गुजरात के अध्यक्ष मो. तुफैल आलम ने भाग लिया।

Related Articles

Back to top button