बिहार दिवस को लेकर बैठक आयोजित

जेटी न्यूज़ (प्रमोद कुमार)

मोतिहारी।पु0च0
उप विकास आयुक्त सह जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित राधा कृष्ण भवन में बिहार दिवस के अवसर पर कार्यक्रम के आयोजन हेतु दिशा निदेश दिया गया। बैठक में जिला पदाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस वर्ष बिहार दिवस का आयोजन सरकार के दिशा निदेश के अनुपालन करते हुए किया जा रहा है। जिसमें भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिले के विद्यालयों में छोटे-छोटे स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें छात्रों के बीच वाद-विवाद प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता इत्यादि कराया जाएगा। जिसका मुख्यरूप बिहार के गौरवशाली इतिहास एवं विकासशील भविष्य से संबंधित रहेगा ताकि बच्चे बिहार के गौरवशाली इतिहास को अच्छे से जान सके और आने वाले पीढ़ी को इसके बारे में बता सके। साथ हीं छात्रों द्वारा बिहार दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी का आयोजन किया जाएगा। जिसमें विद्यालय प्रधान एवं शिक्षको द्वारा बच्चों के बीच कोविड-19 के नियमों का अनुपालन कराया जाएगा।

जिला पदाधिकारी बैठक में जिलावासियों को बिहार दिवस की शुभकामना दिया तथा बिहार के गौरवशाली इतिहास को याद करते हुए आने वाले स्वर्णिम भविष्य में अपना योगदान एवं सभागिता दे।उक्त बैठक में जिला पदाधिकारी के साथ अपर समाहत्र्ता, अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन, , प्रभारी पदाधिकारी, जिला सामान्य शाखा, जिला नजारत उप समाहत्र्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी,उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button