कोरोना से बचाव के लिए केंद्र सरकार आगे आवे- प्रभुराज नारायण राव

प्रभुराज नारायण राव, जिला मंत्री

पश्चिम चंपारणः भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की पश्चिम चंपारण जिला कमेटी के मंत्री प्रभुराज नारायण राव ने बताया की कोरोना जिस रफ्तार से बढ़ रहा है । उसे अविलंब सरकार को नियंत्रण करने की जरूरत है। अभी जो शहर और गांव की स्थिति है और कोरोना की चपेट में जिस तरीके से लोग आते जा रहे हैं । सभी लोगों को सुविधा प्रदान करने की जरूरत है । उन्होंने कहा पीपीई कीट जो है वह आवश्यकता के अनुरूप बड़े पैमाने पर सभी को मुहैया किया जाए । टेस्टिंग को और तेजी से बढ़ाया जाए । सभी गैर आयकर दाता को ₹750 विशेष सहायता के रूप में दिया जाए। सभी लोगों को खाने के लिए राशन की मुफ्त व्यवस्था किया जाए । राज्य सरकारों को केंद्र सरकार सहयोग द्वारा किया जाए और फसल का दोगुना यानी 50% के हिसाब से किसानों को समर्थन मूल्य सुनिश्चित किया जाय ।जो लोग नौकरी से वंचित हैं , उन तमाम लोगों को पूरी मजदूरी की गारंटी किया जाए ।

St Paul Teachers Training College, Birsinghpur: Admission 2021, Courses,  Fee, Cutoff, Ranking, Placements & Scholarship

जो प्रवासी मजदूर घर आ गए हैं या जो घर आना चाहते हैं । उनको घर पहुंचाने की गारंटी किया जाए और उनके जीवन यापन की पूरी व्यवस्था सरकार द्वारा किया जाए । साथ ही उनके कार्य कुशलता को देखते हुए। प्रधानमंत्री कोरोना जैसी भयंकर संक्रमित बीमारी के प्रति ईमानदार नजर नहीं आते है । आज जिस तरीके से बंगाल के चुनाव में प्रधानमंत्री के सभाओं में लाखों लाख की भीड़ बिना मास्क के नजर आती है । वह वोट लेकर सत्ता हासिल करने तक , उनको नजर नहीं आ रही है । 2 मई को पांच राज्यों के चुनाव की गिनती प्रारंभ होंगे और जब चुनाव की पूरी समाप्त हो जाएगी। उसके बाद ही हमारे प्रधानमंत्री और केंद्रीय सरकार को कोरोना नजर आएगा । इसलिए हम कहना चाहते हैं कि अपने स्वयं की जवाबदेही लेकर सभी देश के नागरिक मास्क लगाने और कोरोना जैसी महामारी से हमेशा सतर्क रहने का प्रयास करें ।

 

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार 

Related Articles

Back to top button