स्वास्थ्य समस्याऐंः कोरोना संक्रमित रोगियों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई

बेगूसरायः बलिया प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना काफी तेजी से पांव पसार रहा है। जिससे क्षेत्र के लोगों में काफी भय का वातावरण बना हुआ है। आज दूसरे दिन भी कोरोना संक्रमण के रोगियों के मिलने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। शनिवार को 143 लोगों का आर्टिजन टेस्ट कराया गया। जिसमें 11 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनमें सबसे अधिक मन्सरपुर पंचायत से 8 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं मंदसौरपुर पंचायत में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमित  रोगियों से काफी भय का वातावरण बना हुआ है। बावजूद इसके लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं और ना ही पूर्ण रूप से मास्क और सेनीटाइजर का उपयोग कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग बलिया के स्वास्थ्य प्रबंधक एस. जेड. रहमान ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मन्सरपुर पंचायत के वार्ड नंबर 1, 2 , एवं 4 , में कैंप लगाकर 64 लोगों का आर्टिजन टेस्ट कराया गया। जिसमें 8 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन सभी पाए गए कोरोना संक्रमित रोगियों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है और सभी पाए गए नए रोगियों को दवा भी उपलब्ध करा दी गई है। शुक्रवार को भी मन्सरपुर वार्ड नंबर 2 में कैंप लगाकर रोगियों की जांच की गई थी। जिसमें 25 लोगों में 9 संक्रमित पाए गए थे। बताया जाता है कि यहां इसी वार्ड के एक डीलर के द्वारा जांच के बाद इसी के चयन को पकड़ कर जांच की जा रही है। जिससे लगातार कोरोना संक्रमित रोगियों के मिलने का सिलसिला जारी है। वही बलिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 79 लोगों का आर्टिजन टेस्ट शनिवार को कराया गया जिसमें 3 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों में बलिया फायर ब्रिगेड का एक सिपाही तथा भगतपुर पंचायत के प्रशांत नगर वार्ड नंबर 8 तथा मीरअलीपुर वार्ड नंबर 4 का एक रोगी बताया जाता है।

St Paul Teachers Training College, Birsinghpur: Admission 2021, Courses, Fee, Cutoff, Ranking, Placements & Scholarship

जबकि तीन अन्य रोगी का जांच बेगूसराय में कराया गया है जो तीनों संक्रमित पाए गए हैं। उनमें दो पुरुष एवं एक महिला है। पोखरिया वार्ड नंबर 17 और बरियारपुर का एक रोगी संक्रमित पाया गया है। जबकि तीसरा रोगी महिला है जो बलिया नगर पंचायत क्षेत्र के लखमिनिया वार्ड नंबर 21 की बताई जाती है। जिसका इलाज बेगूसराय में चल रहा है। बलिया प्रखंड व नगर क्षेत्र में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर अब तक 45 हो चुकी है। बलिया थाना को भी पब्लिक प्रवेश वर्जित करते हुए सील कर दिया गया है तथा आज शनिवार को लगने वाला जनता दरबार भी कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

पर्यवेक्षक बनाये जाने पर विधायक छत्रपति यादव को दरभंगा कांग्रेस ने दिया बधाई - jhanjhattimes

क्योंकि बलिया प्रखंड व नगर क्षेत्र में काफी तेजी से कोरोना का यह दूसरा लहर फैल रहा है। जिससे काफी भय का माहौल बना हुआ है ।बलिया थाना के 4 पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जो सभी होम आइसोलेशन में हैं।

 

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार  

Related Articles

Back to top button