आईपीएल 2021: लय हासिल करने पर होगी चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की निगाहें

IPL 2021, Match 12: Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals (CSK vs RR) –  Head-to-Head Records

आईपीएल 2021: तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स अपनी पहली जीत दर्ज करने के बाद सोमवार को जब यहां इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में एक दूसरे से भिड़ेंगी तो उनकी कोशिश इसी लय को जारी रखने की होगी। दोनों टीमों ने टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले गंवाने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की, हालांकि दोनों टीमों का प्रतिद्वंद्वियों को हराने का तरीका अलग अलग रहा।

IPL 2021: महेंद्र सिंह धोनी ने किया खुलासा- चाहर के बार-बार कहने पर भी  क्यों नहीं लिया DRS - Ipl why did ms dhoni not drs take after deepak  chahars repeated calls
महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स

महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने जहां पंजाब किंग्स के खिलाफ आसान जीत दर्ज की तो वहीं राजस्थान रॉयल्स ने अंतिम ओवर में जीत से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दो अंक जुटाये। दोनों टीमें अपने अभियान को आगे बढ़ाने के लिए दूसरी जीत दर्ज करना चाहेंगी। दिल्ली कैपिटल्स से शुरुआती मैच में सात विकेट की शिकस्त के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने दीपक चाहर के प्रदर्शन की बदौलत वापसी की। चाहर ने चार विकेट झटककर पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी लाइन अप को झकझोर दिया जिससे टीम ने छह विकेट की जीत से खाता खोला।

IPL 2021: चाहर का धमाल, CSK ने चखा पहली जीत का स्वाद - Latest Sports News  In Hindi
चाहर का धमाल, CSK ने चखा पहली जीत का स्वाद

कप्तान धोनी अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश होंगे क्योंकि पहले मुकाबले में पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने उनके गेंदबाजों को धो दिया था। विशेषकर चाहर ने शानदार स्पैल डाला जिससे चेन्नई सुपर किंग्स अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को 106 रन के कम स्कोर पर रोकने में सफल रही, जिसके बाद उसके बल्लेबाजों ने आसानी से यह लक्ष्य हासिल कर लिया। अब टीम चाहेगी कि चाहर अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखें और साथ ही उम्मीद करेगी कि सैम करन, शार्दुल ठाकुर और अन्य भी महत्वपूर्ण योगदान दें। वहीं दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी पृथकवास पूरा कर चुके हैं और उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है, जिससे चेन्नई सुपर किंग्स का तेज गेंदबाजी आक्रमण और पैना हो जायेगा।

IPL 2021: CSK removes this company logo from its jersey on Moeen Ali's  appeal - India TV Hindi News
ऑलराउंडर मोईन अली

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली पंजाब के खिलाफ जीत में अच्छी फार्म में थे और यह चेन्नई सुपर किंग्स के थिंक टैंक के लिए खुशी की बात होगी। उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन से एक विकेट झटका और फिर अच्छी बल्लेबाजी की। फाफ डु प्लेसिस हालांकि अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं कर सके, लेकिन उन्होंने नाबाद 36 रन की पारी खेली और वह इससे बेहतर पारी खेलना चाहेंगे जबकि ऋतुराज गायकवाड़ और अंबाती रायुडू को आत्मविश्वास हासिल करने के लिए रन बनाने होंगे।

IPL 2021: क्या सुरेश रैना एक हफ्ते की ट्रेनिंग में पा लेंगे उनका फॉर्म?
सुरेश रैना

सुरेश रैना की मौजूदगी से निश्चित रूप से चेन्नई की बल्लेबाजी इकाई मजबूत होगी और आने वाले समय में उनकी फार्म अहम रहेगी। आईपीएल में वापसी में अर्धशतक लगाने के बाद वह भी बड़ा स्कोर खेलना चाहेंगे। धोनी पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर सके थे जबकि पहले मैच में वह शून्य पर आउट हो गए थे। देखना होगा कि कप्तान खुद को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर उतारकर फार्म हासिल करने का मौका देना पसंद करता है या नहीं। इस बीच राजस्थान रॉयल्स पहले मैच में चार रन की नाटकीय हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की जीत से मिली लय को बढ़ाना चाहेगा।

IPL 2021: संजू सैमसन ने रचा इतिहास, बनाया ये रिकाॅर्ड | Sanju Samson is now  behind only Virat Kohli in scoring a century
राजस्थान की टीम के कप्तान संजू सैमसन

कप्तान संजू सैमसन ने शुरूआती मैच में शानदार शतक जड़ने के बाद अकेले दम पर लगभग मैच जीता ही दिया था। उनके अलावा जोस बटलर और डेविड मिलर की फार्म टूर्नामेंट में उनकी लय के लिये काफी अहम होगी। राजस्थान की टीम चाहेगी कि उनके बल्लेबाज मिलकर प्रदर्शन करें क्योंकि दिल्ली के खिलाफ उनका शीर्ष क्रम चरमरा गया था जिसके बाद मिलर और क्रिस मौरिस ने उन्हें जीत दिलाई।

जयदेव उनादकट: मुझे नई गेंद से गेंदबाजी करने की आजादी चाहिए | Newstak New
राजस्थान रॉयल्स केअनुभवी तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट

अनुभवी तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने दिल्ली के खिलाफ शानदार स्पैल फेंका जबकि युवा चेतन सकारिया ने भी उम्मीद जगाई हैं अनुभवी मॉरिस और मुस्तफिजुर रहमान कठिन परिस्थितियों में अहम साबित हो सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों का लक्ष्य शुरूआती झटके देकर चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकने का होगा जो इतने आक्रामक नहीं रहे हैं जबकि उसके बल्लेबाजों को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। तभी विकेटकीपरों की अगुआई वाली दोनों टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा।

(सौजन्यः अमर उजाला न्यूज)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार  

Related Articles

Back to top button