जन साहस एवं आशा सेवा संस्थान के द्वारा 51 प्रवासी मजदूरों के बीच किया गया राशन वितरण

समस्तीपुर। जन साहस के सहयोग से प्रवासी मजदूरों के बीच कोविड-19 महामारी के समय पार्टनर संस्था आशा सेवा संस्थान द्वारा जन साहस के मार्गदर्शन में चिन्हित 51 प्रवासी मजदूरों को बलभद्रपुर, दुधपुरा में राहत सामग्री वितरण किया गया। ये वे मजदूर हैं जिन्होंने जन साहस संस्था द्वारा दिये गए हेल्पलाईन नंबर पर सहयोग के लिए कॉल किया था। साथ ही ऐसे भी प्रवासी मजदूर हैं जिनका सर्वे जन साहस की टीम द्वारा भौतिक सत्यापन के बाद राहत सामग्री दी गई।ये ऐसे प्रवासी मजदूर हैं जो लॉक डाउन में अपने घर लौट आये और बेरोजगार हैं।प्राथमिकता के आधार पर उनको राहत सामग्री के लिए चिन्हित किया गया।दुधपुरा,आधारपुर, बलभद्रपुर,धरमपुर, रामकिशुनपुर ,मुकुंदपुर,बाघी,बेला,बाजोपुर के प्रवासी मजदूरों के बीच बीच एक महीने का राशन पैकेट जिसमे आटा-10 किलोग्राम,चावल-25 किलोग्रामचना दाल-2किलोग्राम

धनिया डस्ट-100ग्राम,हल्दी डस्ट-100ग्राम,मीर्च डस्ट-100ग्राम,साबुन नहाने वाला-05,सोयाबीन- 10 पैकेट

तेल -2kg,नमक-2kg,सैनिटरी पैड 2 पैकेट, सैनीटाइजर-01 बोतल और डबल लेयर मास्क 05 वितरित किया गया।आशा सेवा संस्थान के सचिव सह जिला पलायन श्रोत के जिला समन्वयक अमित कुमार वर्मा द्वारा सामाजिक दूरी का पालन करते हुए प्रवासी मजदूरों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया।

जिला स्वयं सेवी संस्था के सचिव संजय कुमार बबलू,ईडेन वेलफेयर ट्रस्ट के चैयरमैन ब्रजकिशोर कुमार, चेतना सामाजिक संस्था के अध्यक्ष मिथिलेश कुमार,जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।श्री वर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि विगत वर्ष भी जन साहस द्वारा प्रवासी मजदूरों के बीच यह पुनीत कार्य किया गया। जन साहस संस्था के मार्गदर्शन में जन साहस समस्तीपुर की टीम विजय कुमार राम,कृष्णमोहन पाठक,संवेदना कुमारी,शिंपी कुमारी ने राहत सामग्री का वितरण क्रमबद्ध ढंग से किया।।उपस्थित लोगों ने इस सराहनीय पहल के लिए जन साहस का आभार प्रकट किया ।

Edited By :- savita maurya

Related Articles

Back to top button