*26 अक्टूबर को बेतिया में किसान महापंचायत*

*26 अक्टूबर को बेतिया में किसान महापंचायत*
जे टी न्यूज़


बेतिया:: संयुक्त किसान मोर्चा , पश्चिम चंपारण द्वारा 26 अक्टूबर को 12 बजे दिन में राज देवड़ी कैंपस में चंद्रशेखर आजाद के प्रतिमा के पास पश्चिम चंपारण के किसानों का महापंचायत होगा । यह जानकारी बिहार राज्य किसान सभा के संयुक्त सचिव प्रभुराज नारायण राव ने दी है।
उन्होंने बताया कि दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का धरना का 11 महीने पूरे हो रहा है । इस अवसर पर देश के सभी जिलों में किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है । लेकिन बड़े ही दुख के साथ बल्कि आक्रोश के साथ यह कहना पड़ रहा है कि देश के प्रधानमंत्री और कृषि मंत्री के अंदर न तो मानवता नाम की कोई चीज रह गई है और ना ही जनतांत्रिक मूल्यों का कोई ख्याल रह गया है । अन्यथा दुनिया का सबसे बड़ा शांतिप्रिय एवं ऐतिहासिक किसान आंदोलन जो अपना 11 महीने पूरे कर चुका है । ऐसे किसान विरोधी मोदी सरकार को सिर्फ कॉर्पोरेट नजर आ रहे हैं । उनके हाथों में देश की सारी संपदा को प्रधानमंत्री दे देना चाहते हैं । अब तो किसानों की जमीन भी उन्हें सौंप देना चाहते हैं । इसलिए किसान आंदोलन को कुचलने का काम किया जा रहा है । स्वयं देश के गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के इशारे पर लखीमपुर खीरी में 5 किसानों की हत्या उनके बेटे और उनके अपराधी कार्यकर्ताओं द्वारा कर दी गई । हत्या के मुख्य आरोपी गृह राज्यमंत्री स्वयं अजय मिश्रा है । लेकिन वह खुलेआम घूम रहे हैं । गृह मंत्रालय में कामकाज कर रहे हैं । लेकिन अभी तक ना तो उनको बर्खास्त किया गया और नहीं उनकी गिरफ्तारी की गई ।
इसलिए देश में कानून रहे कि नहीं रहे , संविधान रहे कि नहीं रहे , जनतंत्र रहे कि नहीं रहे । यह एक गंभीर सवाल देश के सामने खड़ा है ।
ऐसी परिस्थिति में 26 अक्टूबर को किसान महापंचायत बेतिया के राज देवड़ी में तांगा पड़ाव में होने जा रहा है । जिसमें जिले के किसान भाग लेंगे ।

Related Articles

Back to top button