गोपालगंज व पश्चिम चंपारण के बाद अब समस्‍तीपुर में भी जहरीली शराब पीने से 10 की मौत।


जे टी न्यूज़,समस्तीपुर

बिहार में जहरीली शराब से मौत का तांडब खुलेयाम हो रहा है , गोपालगंज व पश्‍च‍िम चंपारण के बाद अब आज समस्तीपुर जिले के पटोरी थाना क्षेत्र के रुपौली पंचायत में चार लोगों की मौत जहरीली शराब पीने के कारण हो गई है। जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग बीमार बताए जा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार मरने वालों में सेना के एक जवान और एक बीएसएफ सब इंस्‍पेक्‍टर भी शामिल हैं। उन लोगों ने शुक्रवार की देर शाम एक ही स्थान से खरीद कर शराब का सेवन किया था ।

मरने वालों में चकसीमा निवासी सुरेंद्र राय का पुत्र थल सेना का जवान मोहन कुमार (27), दीगल चकसीमा का बीएसएफ एसआई विनय कुमार सिंह (53), संग्रामपुर निवासी विश्वनाथ चौधरी के पुत्र श्याम नंदन चौधरी (50) तथा रुपौली निवासी महेश्वर राय के पुत्र वीरचंद्र राय (35) के नाम शामिल हैं। बीमार लोगों में दीगल चकसीमा निवासी बेंगा राय, अभिलाख राय, सुमन कुमार, दीपक कुमार, कुंदन कुमार आदि हैं।
मिली जानकारी के अनुसार सभी लोग एक ही साथ एक दुकान से खरीद कर शराब का सेवन किया था । देर शाम शराब पीने के बाद रात में उनकी तबीयत खराब होने लगी। कुछ लोगों को पेट दर्द तथा उल्टी की शिकायत थी और आंख की रोशनी चली गई।

मिली जानकारी के अनुसार सेना के दोनों जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जबकि शेष लोगों ने के परिजनों ने उनका अंतिम संस्कार करने की तैयारी की जा रही है। बीमार लोगों की चिकित्सा पटोरी से बाहर निजी चिकित्सालय में कराई जा रही है, जिसमें बहुत लोगों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। हालांकि इस घटना की पुष्टि अभी पुलिस सूत्रों के द्वारा नहीं की गई है। इस संबंध में पूछे जाने पर डीएसपी ओमप्रकाश अरुण ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है और लोगों के शव को पोस्टमार्टम में भेजने की तैयारी की जा रही है। छानबीन और पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा की मौत का कारण क्या है।

इस बीच अप्पन पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव आर के राय ने आरोप लगाया है कि जहां-जहां भारतीय जनता पार्टी के विधायक और मंत्री हैं उस क्षेत्र में शराब की कालाबाजारी खुलेयाम होती है ये सारा खेल बिहार के मुख्यमंत्री की छवि खराब करने के लिए किया जा रहा है।

 

 

Related Articles

Back to top button