बड़ी खबर: बिहार में पुलिस की शर्मनाक हरकत न्यायधीश पर तानी पिस्टल चेंबर में घुसकर की मारपीट कई अधिवक्ता घायल

जे टी न्यूज़, मधुबनी

इस वक्त बिहार के मधुबनी से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ न्याय के मंदिर में कानून के रक्षक ने की गालीगलौज और मारपीट। जी आपको सुन कर थोड़ा अटपटा जरूर लग रहा होगा कि आपने सुना होगा अपराधी हमला करते है लेकिन यहाँ तो पुलिस के अधिकारी ने न्यायधीश पर तान दी पिस्तौल किया गालीगलौज।

मामला बिहार के मधुबनी जिले के झंझारपुर सिविल कोर्ट की है जहाँ जज पर हमला हुआ है। घोघरडीहा थाना के थानेदार और एएसआई ने एडीजे प्रथम अविनाश कुमार के चेंबर में घुसकर हमला किया है। इस घटना के बाद अधिवक्ताओं में जबर्दस्त आक्रोश है। झंझारपुर बार काउंसिल ने इन दोनों अफसरों के साथ-साथ एसपी के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

झंझारपुर बार काउंसिल के उपाध्यक्ष अरुण झा ने बताया कि घोघरडीहा थाना के थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण और एएसआई अभिमन्यु कुमार ने एडीजे प्रथम अविनाश कुमार के चेंबर में घुसकर उन पर जानलेवा हमला किया है। हंगामा सुनकर कोर्ट में मौजूद सभी अधिवक्ता अविनाश कुमार के चेंबर की ओर दौड़े. वहां दोनों पुलिस अधिकारियों को पकड़ा गया। इसकी सूचना डीएसपी को दी गई. घटना की सूचना मिलते ही झंझारपुर डीएसपी आशीष आनंद अपने दल बल के साथ झंझारपुर कोर्ट कैंपस पहुंचे जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक एडीजे प्रथम अविनाश कुमार ने घोघरडीहा थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण को उसी थाना क्षेत्र की एक महिला आशा देवी द्वारा दिए गए एक आवेदन के बारे में पूछताछ के लिए बुलाया था. बुधवार को ही पुलिस अधिकारी को बुलाया गया था जबकि वह गुरुवार को एएसआई अभिमन्यु कुमार शर्मा के साथ पहुंचे। पूछताछ के दौरान ही कहासुनी हो गयी. इस पर थानेदार ने जज के साथ हाथापाई शुरू कर दी। थानेदार ने पिस्टल भी तान दी.

बार काउंसिल के उपाध्यक्ष ने इस घटना को लोकतंत्र की हत्या बताया है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद आज पहली बार झंझारपुर कोर्ट में यह घटना हुई है. जहां दो पुलिस के अधिकारियों ने एडीजे प्रथम पर जानलेवा हमला किया है. उनकी मानें तो दोनों अफसरों ने जज के चेंबर में घुसकर उनके साथ अभद्रता की गंदी-गंदी गालियां दी और मारपीट किया।

वहीं, अधिवक्ता बलराम साह ने बताया कि वकीलों की कोशिश से एडीजे साहब को किसी तरह से बचाया जा सका, नहीं तो उनकी जान भी जा सकती थी. उन्होंने कहा कि इस घटना में हमारे कई अधिवक्ता साथी भी घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि हमलोग पहले अपराधियों से सुरक्षा मांगते थे, लेकिन अबतक पुलिस वाले ही हमला करने लगे हैं।

Related Articles

Back to top button