डीएम अमित कुमार ने समाहरणालय सभाकक्ष में मधुबनी स्टेडियम के पुनरुद्धार के लिए की बैठक

डीएम अमित कुमार ने समाहरणालय सभाकक्ष में मधुबनी स्टेडियम के पुनरुद्धार के लिए की बैठक

मधुबनी।जेटी न्यूज।

जिला पदाधिकारी द्वारा मधुबनी स्टेडियम के पुनरुद्धार कार्य से जुड़े सभी संबंधित विभागों के पदाधिकारियों के साथ स्टेडियम पुनरुद्धार कार्य पर गंभीर चर्चा की गई।
समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित हुई इस बैठक में जिलाधिकारी ने जिले में खेल संस्कृति के विकास में स्टेडियम के पुरुद्धार कार्य को रेखांकित किया।
उन्होंने सबसे पहले नगर निगम को प्राथमिकता के आधार पर स्टेडियम में लगे जलकुंभी को साफ कराने के निर्देश दिए।


डीएम ने कहा कि स्टेडियम का शेप और साइज बहुत बढ़िया है, इसके माध्यम से जिले के युवाओं को विभिन्न खेलों से जोड़ा जा सकता है। जिससे उन्हें राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रौशन करने का अवसर भी प्राप्त हो सकेगा। कानूनी वाद के कारण धीरे धीरे यह उपेक्षा की शिकार होती चली गई। आज यह पूर्णतः वाद मुक्त है। जिले में विभिन्न खेलों के विकास की आवश्यकता को देखते हुए जिला प्रशासन इसके पुरुद्घार को तत्पर है।
उन्होंने पुनरुद्धार कार्य में बेहतर सुविधाओं के समावेशन पर बल दिया।
समाहर्ता ने कहा कि कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा 2013 में इसके पुनरुद्धार कार्य के लिए पहल की गई थी। परंतु कुछ कानूनी समस्याओं के कारण यह रुक गया था। अब पुनः इसके पुरुद्घार कार्य के लिए व्यापक और विस्तृत प्रतिवेदन विभाग को प्रेषित किया जाएगा।

उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से इसमें बरसात से पहले कार्य प्रगति की अपेक्षा की और इसके पुनरुद्धार को लेकर सजगता से कार्य संपन्न करने के निर्देश दिए।
उक्त बैठक में विशाल राज उप विकास आयुक्त, राकेश कुमार नगर आयुक्त, अरुण कुमार उप नगर आयुक्त, विजय कुमार पंडित जिला खेल पदाधिकारी, अनिल कुमार कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल, सहायक अभियंता भवन निर्माण निगम दरभंगा, अंचल अधिकारी रहिका, अंचल निरीक्षक रहिका, प्रोजेक्ट डायरेक्टर क्रूसी इंफ्रा इंडिया लिमिटेड कंपनी हैदराबाद सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button