विश्वविद्यालय के जुबली हाल में पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय टेबुल-टेनिस (महिला) प्रतियोगिता का समारोहपूर्वक हुआ उद्घाटन

विश्वविद्यालय के जुबली हाल में पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय टेबुल-टेनिस (महिला) प्रतियोगिता का समारोहपूर्वक हुआ उद्घाटन


जे टी न्यूज़

दरभंगा : आज विश्वविद्यालय के जुबली हाल में पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय टेबुल-टेनिस (महिला) प्रतियोगिता का समारोहपूर्वक उद्घाटन हुआ।इस प्रतियोगिता में 15 प्रांतों के तीस विश्वविद्यालयों की टीमें भाग ले रही हैं।प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए कुलपति प्रोफेसर सुरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि खेल शारीरिक सौष्ठव के विकास के साथ ही मानसिक एकाग्रता के लिए आवश्यक है।टेबुल-टेनिस देखने में छोटा खेल लगता है, लेकिन वह जबर्दस्त स्टेमिना की मांग करता है।कुलपति प्रो सिंह ने इस प्रतियोगिता की मेजबानी की जिम्मेदारी ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय को दिए जाने के लिए एसोसिएशन ऑफ इंडियन युनिवर्सिटीज के महासचिव पंकज मित्तल के प्रति आभार व्यक्त किया।


इस अवसर पर खिलाडियों की हौसलाअफजाई करते हुए प्रति कुलपति प्रो डाॅली सिन्हा ने कहा कि खिलाड़ीगण हमारे आज के समारोह के नायक हैं।उन्होंने कहा कि खेल छात्र-छात्राओं के लिए अतिआवश्यक है।प्रो सिन्हा ने स्वामी विवेकानंद के हवाले से खेल के महत्व को रेखांकित किया। कुलसचिव प्रो मुश्ताक अहमद ने आगत खिलाडियों का स्वागत करते हुए कहा कि पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय टेबुल-टेनिस महिला)प्रतियोगिता का यह आयोजन इस विश्वविद्यालय ही नहीं पूरे बिहार के लिए गौरव का विषय है।उन्होंने कहा कि मिथिला की आतिथ्य भावना से हम प्रतिभागियों के स्वागत के लिए सन्नद्ध हैं।

कुलसचिव प्रो अहमद ने ग्रामीण अंचल के महाविद्यालयों में इस खेल को लोकप्रिय बनाने पर बल दिया। विश्वविद्यालय के खेल पदाधिकारी -सह-संगठन सचिव प्रो अजय नाथ झा ने आगतों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए विश्वविद्यालय की खेल उपलब्धियों की चर्चा की।उन्होंने कहा कि यह विश्वविद्यालय खेल एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में बिहार में सबसे ऊपर है।

इस अवसर पर विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रोफेसर विमलेन्दु शेखर झा एवं अध्यक्ष, छात्र कल्याण प्रोफेसर विजय कुमार यादव ने भी प्रतिभागियों को शुभकामनाएँ दी। कार्यक्रम का संचालन विधि पदाधिकारी डॉ सोनी सिंह ने किय।इस अवसर पर मानविकी संकायाध्यक्ष प्रोफेसर रमण झा,वाणिज्य संकायाध्यक्ष प्रोफेसर बी बी एल दास, स्नातकोत्तर शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रोफेसर चन्द्र भानु प्रसाद सिंह, सचिव प्रोफेसर नारायण झा,दूरस्थ शिक्षा के निदेशक प्रोफेसर अशोक कुमार मेहता,ए पी जे ए के डब्ल्यू आई टी के निदेशक डॉ यू के दास समेत विश्वविद्यालय विभागाध्यक्ष, प्रधानाचार्य एवं पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button