सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ बिहार में शहादत दिवस पर 208 लोगो ने किया रक्तदान

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ बिहार में शहादत दिवस पर 208 लोगो ने किया रक्तदान

गया मे आज भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहादत दिवस के अवसर पर सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ बिहार, गया में बुधवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गय है।।शहीद भगतसिंह यूथ ब्रिगेड तथा सहयोगी संस्था मिशन मुस्कुराहट और मगध बिट्स फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित रक्तदान शिविर में कुल 208 लोगों ने रक्तदान किया गया है।
इस रक्तदान शिविर का उद्घाटन भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष अनिल स्वामी एवम शहीद भगतसिंह यूथ विग्रडे के संरक्षक अनन्त धीश अमन के द्वारा किया गया है । डेवलपमेंट स्टडीज के रिसर्च स्कॉलर आलोक दुबे के द्वारा एवम आखिरी रक्तदान समाज कार्य के छात्र शुभम कुमार के साथ साथ छात्र- छात्राओं ने 208 यूनिट रक्तदान किया। कई छात्र- छात्राओं का रक्त चिकित्सीय कारणों से नही लिया गया है। इस शिविर में एक भारत श्रेष्ठ भारत के कोऑर्डिनेटर डॉ प्रियरंजन एवम दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के चिकित्सक पदाधिकारी विवेक नारायण के द्वारा रक्तदान के संबंध में भ्रांतियों को दूर करते हुये जागरूक किया गया है ।

वहीं रक्त संग्रहण के लिए पटना से आई इस शिविर को आयोजित करने प्रथमा ब्लड बैंक, पटना की टीम को स मुख्य अतिथि स्वामी के द्वारा सम्मानित किया गया है इस कार्यक्रम का आयोजक शुभम कुमार के द्वारा रक्तदान के फायदे बताते हुई सभी से रक्तदान करने की अपील की गयी सभी रक्तदातायो को शिविर में आयोजकों द्वारा सम्मानित किया गया। रक्तदान करने वालों में डॉ पारिजात प्रधान, उज्ज्वल, प्रभाकर, अनामिका, अर्णव सहित 208 लोग शामिल हैं । सफल आयोजन में कार्यक्रम समिति के सदस्यों उज्ज्वल, पीयूष, अपराजिता, ऋचा की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button