जिला पदाधिकारी ने पीएम केयर्स योजना के लाभुक बच्चों से मिले

*जिला पदाधिकारी ने पीएम केयर्स योजना के लाभुक बच्चों से मिले*

मधुबनी।जेटी न्यूज।

अमित कुमार,जिला पदाधिकारी, द्वारा पीएम केयर्स योजना के तीन लाभुक बच्चों से समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में मुलाकात की गई।
बताते चलें कि पीएम केयर्स योजना के तहत वैसे लाभुकों का चयन किया जाता है, जिनके माता एवं पिता दोनों इस दुनिया में नहीं रहे और दोनों में से किन्हीं एक की मृत्यु कोरोना संक्रमण से हुई हो।

इस परिप्रेक्ष्य में आज डीह टोल हरिपुर, कलुआही, मधुबनी निवासी स्व. रिंकू झा एवं स्व. अखिलेश झा के दो पुत्र अंशु झा एवं अविनाश कुमार झा तथा पुत्री रुचि कुमारी ( सभी अल्प व्यस्क) को पीएम केयर्स योजना के अंतर्गत लाभ प्रदान करने हेतु चयनित किया गया है। इस योजना के तहत इन तीनो के पोस्ट ऑफिस खाते में भारत सरकार की ओर से इतनी राशि डाल दी जाएगी ताकि 18 वर्ष के होने के उपरांत इन सभी को कुल 10 लाख रुपए की राशि अलग अलग प्राप्त होगी। इनके खाते के अभिभावक की भूमिका जिलाधिकारी के पास रहेगी।


इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित तीनों बच्चों से पढ़ाई लिखाई की जानकारी ली और जीवन में अच्छा करने के संकल्प को मजबूत करने का दिशबोध कराया।
उक्त अवसर पर श्रीमती शोभा सिन्हा, सहायक निदेशक, जिला बाल संरक्षण इकाई,गोपाल सिंह, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button