छठ पूजा की सामग्री खरीदने जा रहे एक आर्मी की जवान के डेमू ट्रेन की चपेट में आने से कटकर हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम गांव में छाया मातमी सन्नाटा

छठ पूजा की सामग्री खरीदने जा रहे एक आर्मी की जवान के डेमू ट्रेन की चपेट में आने से कटकर हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम गांव में छाया मातमी सन्नाटा
जेटी न्यूज

डी एन कुशवाहा

रामगढ़वा पूर्वी चंपारण- रक्सौल- सुगौली रेल खंड के भेड़िहरवा गांव के समीप मानवरहित रेलवे नहर ढाला बाइक से पार कर रहे एक आर्मी के जवान की डेमू ट्रेन से कट कर घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान बंजरिया थाना क्षेत्र के फुलवार गम्हरिया गांव निवासी व आर्मी के जवान नारायण यादव के रूप में की गई है। मिली जानकारी के अनुसार मृतक जवान छठ पूजा का सामग्री खरीदने के लिए बाइक से रामगढ़वा बाजार जा रहे थे। नारायण यादव की बाइक जैसे ही रेल ट्रैक पर चढ़ी, वैसे ही अचानक डेमू ट्रेन आ गई। और वे ट्रेन की चपेट में आ गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार नारायण यादव ट्रेन की चक्का में बाइक सहित फंसकर बहुत दूर तक घिसटाते हुए गए।

और घटनास्थल पर ही उनकी दर्दनाक मौत हो गई। विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक नारायण यादव आस्था के सबसे महान पर्व छठ पूजा में शामिल होने के लिए 2 दिन पूर्व ही ड्यूटी से घर आए थे। उक्त घटना की सूचना मिलते ही अगल- बगल के लोग दौड़कर घटनास्थल पर पहुंचे। जहां नारायण यादव का क्षत-विक्षत व लहूलुहान शरीर देखकर मर्माहत हो गए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना नारायण यादव के परिजन को एवं जीआरपी सुगौली को दी। सूचना मिलते ही सुगौली जीआरपी पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया।

उक्त घटना की सूचना मिलते ही जहां नारायण यादव के परिवार में कोहराम मच गया, वहीं उनके गांव में मातमी सन्नाटा छा गया। कहते हैं कि होनी बड़ा प्रबल होता है। नारायण यादव छठ पर्व की खुशी में शामिल होने आए थे और उनकी मौत से पूरा घर-परिवार एवं गांव के लोग गमगीन हो गये।

Related Articles

Back to top button