चुनावी नतीजों के बाद पप्पू यादव ने भाजपा पर सवाल उठए

जे टी न्यूज

पटना: गुजरात, हिमाचल और कुढ़नी चुनाव के नतीजों के बाद जनअधिकार पार्टी (जाप) के सुप्रीमो पप्पू यादव ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने कई सवाल खड़े किये। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले कह रहे हैं कि नरेंद्र मोदी के नाम पर गुजरात में चुनाव जीते, तो मोदी जी ने 22 बार शिमला में हिमाचल का दौरा किया, वहां क्यों शिकस्त झेलनी पड़ी। जबकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा वहीं से आते हैं। मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि अगर गुजरात चुनाव नरेंद्र मोदी के नाम पर जीते तो हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में चुनाव किसके नाम पर हारे। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा, आरएसएस और मीडिया के गठबंधन के साथ काम कर रही है।

श्री पप्पू यादव ने कहा कि 22 दिन से एम्स की वेबसाइट हैक है। वहां से पांच किलोमीटर के दायरे में पीएमओ हाउस है लेकिन बेपरवाह प्रधानमंत्री और गृहमंत्री गुजरात चुनाव में लगे हुए थे। उन्होंने दावा किया कि गुजरात में अगर राहुल गांधी ने ठीक से दौरा किया होता और कांग्रेस ने अच्छी रणनीति से चुनाव लड़ा होता तो वहां वह 60 अधिक सीटें जीतती।

उन्होंने अरविन्द केजरीवाल को बीजेपी और आरएसएस की बी टीम बताया। कहा कि इन चुनावों में केजरीवाल को बस कांग्रेस का वोट काटना था।
कुढ़नी उपचुनाव के बारे में उन्होंने कहा कि कुढ़नी में चुनाव जदयू और महागठबंधन नहीं हारा, वहां मनोज कुशवाहा की हार हुई है। उनके अहंकार ने उन्हें हराया। उनके व्यवहार के कारण कई बड़े नेता उनके साथ खड़े नहीं हुए। जदयू और महागठबंधन को आत्ममंथन और आत्मचिंतन करने की जरूरत है। उनकी रणनीति में बदलाव की जरूरत है। भाजपा ने इस चुनाव को ऐसे परोसा है जैसे उन्होंने पूरा 2024 विधानसभा चुनाव ही जीत लिया हो।
जाप प्रमुख ने पासी समाज की वकालत करते हुए कहा कि सरकार को उनके अधिकार और आजादी के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि बालू कारोबार से एक करोड़ लोग प्रभावित हैं। बालू माफियाओं को अधिकारी मदद पहुंचा रहे हैं। उनपर नकेल कसने की जरूरत है।
श्री पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार बीजेपी के किसी भी नेता से बड़े नेता हैं। उनका इमेज नरेंद्र मोदी से कई गुना ज्यादा अच्छा है। भाजपा भले गुजरात में चुनाव जीत ले पर बिहार में उसकी दाल नहीं गलने वाली है। मौके पर जाप प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button