आयोग से घोषणा होते ही, आचार संहिता लागू,निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसा जाएगा:- *एसपी हरप्रीत कौर। *रमेश शंकर झा के साथ वंदना समस्तीपुर बिहार।

🔊 Listen This News रमेश शंकर झा के साथ वंदना समस्तीपुर बिहार। समस्तीपुर:- जिले के समाहरणालय के सभाकक्ष में जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने प्रेसवार्ता में प्रेस को संबोधित करते हुए बताया की भारत सरकार निर्वाचन आयोग के आसन्न लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही, जिला प्रशासन पूरी तरह हरकत में आ गया है। जिसमे प्रेस […]

 204 total views,  1 views today

रमेश शंकर झा के साथ वंदना
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के समाहरणालय के सभाकक्ष में जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने प्रेसवार्ता में प्रेस को संबोधित करते हुए बताया की भारत सरकार निर्वाचन आयोग के आसन्न लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही, जिला प्रशासन पूरी तरह हरकत में आ गया है। जिसमे प्रेस प्रतिनिधियों के अलावे तमाम राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्ष एवं सचिवों की अगल-अलग बैठक किया गया। बैठक आयोजित कर जिला प्रशासन के मुखिया जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने आयोग के निर्देशों को हवाला देते हुए बताया। जिले भर मैं आचार संहिता लागू किए जाने की बात कही है। इस बैठक के मौके पर पुलिस कप्तान हरप्रीत कौर, अपर समाहर्ता सह उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार राय सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे। वहीँ  जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि 3574 मतदान केंद्र बनाए गए है। जबकि यह केंद्र 2216 भवनों में स्थापित किए जाएंगे। वहीँ चलने फिरने में असमर्थ एवं विकलांगों के लिए ट्राई साइकिल व वाहन की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि 1635623 महिलाएं, 1861730 पुरुष के अलावे 78 तृतीय मतदाता, अपने मतों का प्रयोग कर पाएंगे। श्री सिंह ने बताया कि नामांकन से पूर्व छूटे हुए मतदाता अपना नाम दर्ज करा सकते हैं। वहीँ पुलिस कप्तान हरप्रीत कौर ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहां कि जिले में असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने के लिए जिलेभर की तमाम पुलिस अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। चुनाव को मद्देनजर रखते हुए मतदाताओं को लुभाने वाले तत्वों पर नजर रखने के लिए और वाहन चेकिंग करने के भी आदेश दिए हैं। इस कार्यक्रम के मौके पर समाहरणालय सभा कक्ष  में डीडीसी वरुण कुमार मिश्रा, उप निर्वाचन पदाधिकारी देवब्रत मिश्रा, वरीय उप समाहर्ता पदाधिकारी बालमुकुंद प्रसाद, अपर समाहर्ता विनय कुमार राय के अलावा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

 205 total views,  2 views today