समस्तीपुर पुलिस ने माँ वीणा पेट्रोल पम्प पर हुए भीषण चोरी की घटना का किया खुलासा एक अपारधी गिरफ्तार

समस्तीपुर पुलिस ने माँ वीणा पेट्रोल पम्प पर हुए भीषण चोरी की घटना का किया खुलासा एक अपारधी गिरफ्तार
जे टी न्यूज़

समस्तीपुर : मुफासिल थाना :- 7,51,500/-रूपया समेत अपराधकर्मी प्रभात कुमार को किया गया गिरफ्तार। छापेमारी के क्रम में प्रभात कुमार के घर से 750 एम0एल0 का आर०एस० मिस्की खुला हुआ में करीब 375 एम0एल0 विदेशी शराब एवं प्रभात कुमार के पिता अनिल कुमार तिवारी के कमरे से बलेंडर प्राइड 750 एम0एल0 की 02 बोतल बरामद। शराब का होम डिलीवरी ब्वॉय सौरभ कुमार तथा अनिल कुमार तिवारी को शराब रखने एवं बेचने के आरोप में अलग से कांड पंजीकृत कर किया गया गिरफ्तार। घटना का विवरण:- दिनांक- 11.06.23 की रात्रि में मुफ्फसिल थानान्तर्गत जेल चौक स्थित में वीणा पेट्रोल पम्प का सटर खोलकर कैश काउन्टर एवं गोदरेज आलमीरा में रखा 8,07,733/-रूपया की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। इस संदर्भ में पेट्रोल पम्प के मालिक अनय कुमार तिवारी के द्वारा अपने संस्थान के कर्मचारी पर शक जाहीर करते हुये मुफ्फसिल थाना कांड सं0-297 / 23 दर्ज कराया गया । कांड पंजीकृत होने के पश्चात अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया विशेष टीम के द्वारा घटना के संदर्भ में तकनीकी एवं मानवीय तरीके से अनुसंधान प्रारंभ किया गया। पुलिस टीम के द्वारा अनुसंधान के कम में पेट्रोल पम्प पर लगा सी०सी०टी०वी० फुटेज को खंगाला गया तो सी०सी०टी०वी० फुटेज के अनुसार पम्प को बंद करने के समय कैश मैनेजर अमरेश कुमार, नोजल मेन गुड्डु कुमार कर्ण तथा उसके साथ पूर्व में कार्यरत पेट्रोल पम्प कर्मी प्रभात कुमार मौजूद था। अनुसंधान के क्रम में पता चला कि पूर्व में पम्प पर कार्यरत पेट्रोल पम्य कर्मी प्रभात कुमार को उसके संदिग्ध आचरण के कारण पम्प मालिक के द्वारा निकाल दिया गया था लेकिन प्रभात कुमार का पम्प पर लगातार आना-जाना बना रहता था। आसूचना संकलन के दौरान गुप्तचरों एवं विश्वसनीय लोगों के द्वारा बताया गया कि प्रभात कुमार घटना के रात 03-04 बार घर से बाहर आन जान किया है और घटना के दिन से ही उसकी गतिविधि भी संदेहास्पद है। उक्त सूचना के आलोक में विशेष टीम के द्वारा संदिग्ध प्रभात कुमार को पकड़कर पूछ-ताछ किया गया तो प्रभात कुमार के द्वारा चोरी करने की बात को स्वीकार किया गया। प्रभात कुमार बताया कि पेट्रोल पम्प का मालिक अभय कुमार तिवारी इसके दियाद है प्रभात कुमार इसी पम्प पर काम करता था जिसकी संदिग्ध गतिविधि एवं दारुबाजी को देखते हुये मालिक के द्वारा इसको पम्प से हटा दिया मालिक द्वारा सब जगह बताया गया कि यह लड़का चोर एवं दारूबाज है जिससे इसको कही काम नहीं मिलता था। इस बात से नराज होकर इसने पम्प मालिक को क्षति पहुँचाने की योजना बनायी। चूँकि प्रभात कुमार इस पेट्रोल पम्प पर काफी समय काम किया है जिस कारण पम्प एवं यहाँ काम कर रहे स्टॉफ की सारी गतिविधि इसको पता थी। बनाये योजना के अनुसार घटना के दिन प्रभात कुमार दारू का पार्टी करने की बात कहकर पम्प पर गया। शराब होन डिलीवरी ब्वॉय सौरभ कुमार को फोन कर दारू मंगाया। नोजल मेन गुड्डू कुमार को विश्वास में लेकर सटर का चानी लेकर सटर को गिरा दिया तथा उस समय इसने केवल सटर का एक

ही ताला लॉक किया। इसके बाद प्रभात कुमार, नोजल मेन गुड्डू तथा कैश मैनेजर अमरेश कुमार पम्प के पीछे बने स्टॉफ रूप में पार्टी करने लगे। बीच में प्रभात कुमार उल्टी का बहाना बनाकर वहाँ से निकला तथा सटर का ताला खोल दिया तथा पुनः स्टॉफ रूम में जाकर नोजल मेन गुरु को चाभी दे दिया। इसके बाद सब अपने अपने घर चले गये। घर आने के बाद प्रभात कुमार मोटरसाईकिल से पम्प पर गया तो देखा कि मैनेजर गहरी नींद में सो रहा था क्योकि उसने भी दारू पी रखी थी। सटर उठाकर अंदर गया इसके बाद इसने कैश काउन्टर में रखा करीब 2,75,000/-रूपया एवं गोदरेज आलमीरा में रखा 5,31,900/- रूपया निकाल कर अपने घर गया तथा घर जाकर रुपया को घर के उपरी मंजील में सीढ़ी के नीचे पूर्व से रखे लकड़ी के नीचे छुपा दिया। प्रभात कुमार के निशानदेही पर इसके घर पर पुलिस द्वारा छापामारी कर सीढ़ी के नीचे कूट के तीन डब्बा में लकड़ी के नीचे छुपाकर रखा कुल 7,51,000/- रूपया बरामद किया गया तथा कमरे की तलाशी के दौरान प्रभात कुमार के कमरे में रखा 750 एमएल का आर०एस० मिस्की खुला हुआ में करीब 375 एम0एल0 विदेशी शराब एवं प्रभात कुमार के पिता अनिल कुमार तिवारी के कमरे से बलेन्डर प्राईड 750 एम0एल0 का 02 बोतल बरामद हुआ। तत्पश्चात प्रभात कुमार के पिता अनिल कुमार तिवारी को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के कम में अनिल कुमार तिवारी ने बताये कि मेरा बेटा दारू लाता है जिसको हमदोनो साथ में पीते एवं बेचते है।

01. प्रभात कुमार पिता अनिल कुमार तिवारी, सा०- दुधपुरा थाना मुफ्फसिस, जिला- समस्तीपुर।

02. अनिल कुमार तिवारी पिता सुदेश्वर तिवारी, सा० दुधपुरा थाना मुफ्फसिल, जिला- समस्तीपुर। 03. सौरभ कुमार पिता गणेश सिंह, सा०-पाहेपुर थाना कर्पूरीग्राम, जिला- समस्तीपुर।

01. चोरी गया 7,51,000/- रूपया नगद ।

02. 750 एम0एल0 का आर०एस० मिल्की खुला हुआ में करीब 375 एन0एल0 विदेशी शराब 03. बलेन्दर प्राईड 750 एम0एल0 का 02 बोलल

छापेमारी दल में शामिल सदस्य-

01. श्री संजय कुमार पाण्डेय, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर 02. पु०नि० सुरेन्द्र कुमार सिंह थानाध्यक्ष मुफ्फसिल थाना

03. पु०नि० मुकेश कुमार, डी०आई०यू० शाखा प्रभारी।

04. पु०नि० विकन आचार्य, थानाध्यक्ष नगर थाना 05 अनि कृष्ण चंद्र भारती, मुफ्फसिल थाना

06. पु०अ०नि० आनंद कश्यप, मुफ्फसिल थाना

07. ०अ०नि० अनिल कुमार, डी०आई०यू० शाखा

08: पु०अ०नि० राजन कुमार, डी०आई०यू० शाखा 09. परि० पु०अ०नि० वत्स राहुल हंस, मुफ्फसिल थाना । 10. सिO 813 अरविंद कुमार, डी०आई०यू० शाखा ।

11. चासि0-67] कुंदन कुमार, डी०आई०यू० शाखा

12. 0-21 चंदेश्वर प्रसाद, मुफ्फसिल थाना 13. सिO-275 सोहन कुमार पासवान, मुफ्फसिल थाना

14. सिO-25 वशिष्ट कुमार पाण्डेय, मुफ्फसिल थाना 15. सि0-188मो0 नईमुद्दीन, मुफ्फसिल थाना।

Related Articles

Back to top button