खतरनाक है सोसल मीडिया नेटवर्क पर निजी जानकारी साझा करना -कृष्ण प्रसाद

खतरनाक है सोसल मीडिया नेटवर्क पर निजी जानकारी साझा करना -कृष्ण प्रसाद

संत पाल टीचर्स ट्रेनिंग कालेज में आयोजित किया गया साइबर अपराध जागरुकता कार्यक्रम

जेटी न्यूज/समस्तीपुर

आज संत पॉल टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज बिरसिंहपुर समस्तीपुर में साइबर अपराध जागरूकता साइबर अपराध से बेटियों को कैसे सुरक्षित रखा जाए पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम कालेज के सचिव अविनाश कुमार के मार्गदर्शन में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्या डा. रोली द्विवेदी ने की। आगत अतिथियों का पुष्पगुच्छ
देकर कॉलेज के प्राचार्य ने सम्मानित किया । स्वागत उद्बोधन कॉलेज के सहायक प्राध्यापक मनोज कुमार ने दिया व कार्यक्रम का संचालन सहायक प्राध्यापक आदित्य प्रकाश ने किया। कार्यक्रम में साइबर क्राइम थाना के इंस्पेक्टर सह सहायक थानाध्यक्ष कृष्ण प्रसाद ने महाविद्यालय के विद्यार्थियों को साइबर अपराध के प्रति सचेत रहने तथा अपनी किसी भी निजी जानकारी पर सोशल मीडिया नेटवर्क पर शेयर न करने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि संचार क्षेत्र में लगातार हो रहे विकास के दौर में मोबाइल, कंप्यूटर ने जहां एक तरफ जिदगी आसान कर दी है। साइबर थाना के सब इंस्पेक्टर बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया के उपयोग में सावधानी कैसे बरतें, ओटीपी के मामले अन्य अलग अलग तरीकों से बचने के तरीके, ईमेल आइडी, वेबसाइट आदि सभी जगह सतर्क रहने की जरूरत है। स्वागत गीत की भव्य प्रस्तुति प्रशिक्षु किया। धन्यवाद ज्ञापन करते हुए प्राचार्य डा. रोली द्विवेदी ने युवाओं को जागरूक रहने का आह्वान किया।

जिससे साइबर फ्राड से बचा जा सके और परिवार, समाज को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करना है। यह कार्यक्रम कॉलेज के महिला विकास सेल के तत्वावधान में आयोजित हुआ। इस अवसर पर कॉलेज के विभागाध्यक्ष डॉ ए पी सिंह सहायक प्राध्यापक तहसीन आलम कादरी, सीबी मिश्रा,संतोष यादव ,सुरेंद्र प्रसाद चौधरी ,मुकेश कुमार , अपर्णा कुमारी,हसन आवाद, कुमार सौरव सहित सभी प्रशिक्षु उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button