मुख्यमंत्री ने “गया” को “गया जी” बना कर कर दिया कायाकल्प – डॉ. चन्दन यादव*

मुख्यमंत्री ने “गया” को “गया जी” बना कर कर दिया कायाकल्प – डॉ. चन्दन यादव*
जे टी

गया।जनता दल यूनाइटेड बिहार के प्रदेश सचिव सह डेहरी विधानसभा प्रभारी डॉ. चन्दन कुमार यादव (अधिवक्ता) ने अपने समर्थकों के साथ गया हवाईअड्डे पर मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया है ।
गौरतलब हो कि बिहार के मुख्यमंत्री गया में आज विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण, शिलान्यास एवं उद्धघाटन करने हवाई मार्ग से गया एयरपोर्ट पहुँचे,जहाँ माननीय मुख्यमंत्री का जनता दल यूनाइटेड, बिहार के प्रदेश सचिव सह डेहरी विधानसभा प्रभारी डॉ. चन्दन कुमार यादव (अधिवक्ता) ने अपने समर्थकों के साथ उनका अंगवस्त्र एवं पुष्पगुच्छ दे कर भव्य स्वागत किया ।
मुख्यमंत्री उसके बाद सीता कुंड में बने सीता पथ एवं विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण कर भगवान विष्णुपद मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुँचे एवं भगवान विष्णुपद मंदिर से देवघाट तक पूर्ण निरीक्षण किया और उसके बाद मुख्यमंत्री गया में 120 करोड़ से बन रहें गया जी धाम का शिलान्यास किया एवं उसके पश्चात मुख्यमंत्री ने बोधगया पहुँच कर माह बोधि मंदिर में पूजा अर्चना कर बोधगया में नव निर्मित BTMC भवन का उद्धघाटन किया एवं सांस्कृतिक भवन में अधिकारियों के साथ आगामी पितृपक्ष मेले को ले कर समीक्षा बैठक किया एवं देर संध्या हवाई मार्ग से पटना के लिए प्रस्थान कर गए।


गौरतलब तलब हो कि सभी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ,वित्त विभाग विजय चौधरी, मंत्री जल संसाधन विभाग संजय झा एवं जनता दल यूनाइटेड प्रदेश सचिव डॉ चन्दन कुमार यादव के साथ ही जदयू और महागठबंधन के गणमान्य माननीय उपस्थित थे, इस मौके पर डॉ यादव ने कहा कि गया अपने आप में एक ऐतिहासिक स्थल रहा है जहाँ हजारों वर्षों से देश विदेश से लोग भगवान विष्णु के शरण में एवं भगवान बुद्ध के शरण में आते रहें है, यह बिहार के मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार के दूरदर्शिता का परिणाम है की आज यहाँ जो भी श्रद्धालु या तीर्थ यात्री गया आते है एक सुखद अनुभूति ले कर जाते है, भगवान विष्णुपद मंदिर से लेकर सीताकुंड तक एवं सम्पूर्ण फल्गु नदी घाट का सौदर्यीकरण और तर्पण में फल्गु के दोनों तट तक पानी भरा होना इसकी महत्ता को बढ़ा रहा है साथ हीं माँ गंगा का पानी गया पहुंचा कर जो मुख्यमंत्री काम किया है वो “गया” को “गया जी” बनाता है, उसी प्रकार बोधगया को विश्व में एक अलग पहचान दिलाने के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी का अथक प्रयास जारी रहा है आज बोधगया में भव्य सांस्कृतिक भवन और चारों तरफ सौदर्यीकरण तीर्थ यात्रियों को अविश्वसनीय अनुभूति प्रदान कर रहा है ।डॉ. यादव ने मुख्यमंत्री को “गया जी” के महत्ता को बढ़ाने एवं विश्व स्तरीय पहचान दिलाने के लिए सम्पूर्ण गया वासियों के तरफ से आभार व्यक्त किया है।

Related Articles

Back to top button