गया नगर निगम द्वारा गरीब एवं निःसहाय व्यक्तियों को शीतलहर के प्रकोप से बचाने हेतु अलाव की व्यवस्था 

गया नगर निगम द्वारा गरीब एवं निःसहाय व्यक्तियों को शीतलहर के प्रकोप से बचाने हेतु अलाव की व्यवस्था 

जे टी न्यूज़, गया : जिला में सामान्यतः माह दिसम्बर से जनवरी के बीच ठंड की व्यापकता और तीक्ष्णता कभी-कभी प्रचण्ड एवं भयावह शीतलहर का रूप ले लेती है। इस वर्ष भी ठंड प्रारम्भ होने के कारण जिला में तापमान गिरता जा रहा है

तथा निकट भविष्य में शीतलहर का प्रकोप बढ़ने की संभावना है। अवगत है कि प्रायः शहरी,अर्द्ध शहरी क्षेत्रों में बसे गरीब, निःसहाय एवं आवासहीन व्यक्ति विशेष रूप से शीतलहर से प्रभावित होते हैं। इस आलोक में शीतलहर , पाला से बचाव हेतु निम्नांकित तैयारी एवं जनसामान्य विशेषकर गरीब एवं निःसहाय व्यक्तियों के बचाव हेतु समुचित प्रबंध करना सुनिश्चित किया जाय।अतः आपदा विभाग के निर्देशानुसार गया नगर निगम द्वारा गरीब एवं निःसहाय व्यक्तियों को शीतलहर के प्रकोप से बचाने हेतु आवश्यकता के अनुरूप अलाव ऐसे निम्न स्थानों पर जलाया जा रहा है।

तत्काल नगर निगम क्षेत्र के 11 स्थानों पर नागरिकों के लिए अलाव जलवाए जा रहें हैं चांद चौरा मोड़,. वैरागी रैन बसेरा, विष्णुपद मंदिर के पास, राजेंद्र आश्रम के पास,पंचायती अखाड़ा रैन बसेरा के पास, गांधी मैदान रैन बसेरा 3, 4के पास,टावर चौक,स्टेशन रोड, कुष्ठ अस्पताल, बागेश्वरी के पास,गांधी मैदान रैन बसेरा 1,2 के पास,आजाद पार्क के पास तत्काल उपरोक्त स्थानों पर अलाव जलवाए जा रहे हैं, अवस्यक्तानुसार आगे और बढ़ाया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button