विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ से लाभुकों को जोड़ने का आह्वाहन

विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ से लाभुकों को जोड़ने का आह्वाहन

जे टी न्यूज़, जयनगर :

भाजपा की बूथ स्तर के स्थानीय पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक भाजपा नगर के मंडल अध्यक्ष सुरज गुप्ता के अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। बैठक को मुख्य रूप से संबोधित करते हुये नगर अध्यक्ष सुरज गुप्ता ने “विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ” से लाभुकों को जोड़ने का पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वाहन किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार की विविध विकास योजनाओं से आम जनों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से निकला “विकसित भारत संकल्प योजना रथ” का शहरी क्षेत्रों में भव्य स्वागत किया जाएगा। विकसित भारत का निर्माण और अंत्योदय का हमारा संकल्प इस यात्रा के माध्यम से साकार होता दिखाई दे रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शी सोच का परिणाम है कि आज भारत के कोने-कोने में मोदी की गारंटी वाली गाड़ी से जनता जुड़कर योजनाओं का लाभ ले रहे हैं। वहीं 25 दिसंबर भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जन्मदिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाने की भी बात कही।

22 जनवरी 2024 को प्रभु श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा हेतु नूतन मंदिर में पूजित अक्षत कलश वितरण कार्यक्रम को लेकर शहर में 24/12/23 को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेतृत्व में आयोजित पुजित अक्षत कलश यात्रा जयनगर शहर में मोटरसाइकिल जत्था के साथ निकाल राम जानकी मंदिर कमला रोड में रखने की बात कही। बूथ स्तर के स्थानीय पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सूरज गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार की विविध विकास योजनाओं से आम जनों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से निकली “विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ” देश के विकास और गरीब कल्याण हेतु केंद्र सरकार की विभिन्न नीतियों से क्षेत्र की जनता का जुड़ाव तेजी से बढ़ रहा है और लाभार्थियों के चेहरे पर खुशी दिख रही है। वहीं बैठक में युवा नेता धर्मेन्द्र भारद्वाज उर्फ बौआ झा ने कहा कि 500 वर्षों के अथक प्रयास के बाद राम मंदिर में राम लला विराजमान हो रहें हैं । इस निमित्त कार्यक्रम का रूप रेखा आज बनाया गया। वहीं प्रदेश प्रशिक्षण प्रभारी युवा मोर्चा पंकज राठौर ने कहा कि पीएम मोदी के शासन काल में उज्ज्वला योजना से आसान हुआ है महिलाओं का जीवन। इस योजना ने महिलाओं के जीवन को सरल बनाया है। वह जमाना गया जब महिलाओं को चुल्हा फूंकना पड़ता था। चुल्हा फूंकते फूंकते उनकी सांसें फूलने लगती थी। पीएम मोदी की पहल से लायी गयी उज्ज्वला योजना ने आज महिलाओं का जीवन ही बदल दिया। महिलाएं अब धूंआं रहित रसोई घर का आनंद लें रही है। विधायक प्रतिनिधि सह ग्रामीण मंडल अध्यक्ष नरेंद्र कूंवर उर्फ उद्धव कूंवर ने कहा कि विपक्ष के पास सिर्फ करप्शन की गारंटी है और मोदी के पास विकास की गारंटी है। केंद्र में नमो की सरकार बनने के बाद सरकार की योजनाओं का फायदा जमीनी स्तर पर देशवासियों को मिला है। केंद्र की योजनाएं भी तेज गति से आगे बढ़ रही है। नमो की अनूठी अवधारणा वोकल फॉर लोकर और मेक इन इंडिया ने देश की अर्थव्यवस्था को गति दी है। भारत आत्मनिर्भरता की राह पर आगे बढ़ता नजर आ रहा है।

वहीं केंद्र सरकार की गरीब कल्याणकारी योजनाओं के संदर्भ में विस्तारक अरविंद तिवारी ने कहा कि अब आयुष्मान कार्ड के लिए मोबाइल में भी एप उपलब्ध है। इस पर लोग अपना नाम चेक कर सकते हैं और वहीं से कार्ड बना सकते हैं।नाम नहीं रहने एक लाख से नीचे वार्षिक का आय प्रमाण पत्र के साथ राशनकार्ड व आधार कार्ड के संग आवेदन कर सकते हैं। वहीं उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के तहत 18 जातियों को पीएम एक लाख रूपये की प्रोत्साहन राशि दे रहे हैं इसके लिए आवेदन 25 दिसंबर तक किया जा सकता है। जिसमे कुम्हार, बढ़ई, नाई , दर्जी, सोनार, धोबी जैसी जाति के लोग आवेदन कर सकते हैं। आज के बैठक में मुख्य रूप से धर्मेन्द्र उर्फ बौआ झा, पंकज राठौर , गोपाल सिंह,सुधीर खर्गा,अनिल जायसवाल, राजकुमार साह, अमित अमन, मिर्नाल, सुमित कर्ण, भोला पासवान, अनिल महतो, राहुल जायसवाल, सुर्यनाथ महासेठ, राजेश गुप्ता सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button