बचपन प्ले स्कूल में क्रिसमस डे मनाया गया

बचपन प्ले स्कूल में क्रिसमस डे मनाया गया

 


जे टी न्यूज, खगड़िया: शहर के बचपन प्ले स्कूल के डायरेक्टर प्रदुमन कुमार ने प्रेस को जानकारी देते हुए बताया कि हमारे
बचपन प्ले स्कूल खगड़िया ने अपने परिसर में क्रिसमस का आयोजन पूर्वाग्रह से मुक्त बच्चों के बीच सांप्रदायिक सद्भाव के प्रसार हेतु किया। दुनियाभर में हर साल 25 दिसंबर के दिन ईसाई धर्म में क्रिसमस का त्यौहार मनाया जाता है. न सिर्फ ईसाई बल्कि दूसरे धर्म के लोग भी बहुत उत्साह के साथ ईसा मसीह के जन्मदिवस को सेलिब्रेट करते हैं. क्रिसमस पर ख़ास तरह से क्रिसमस ट्री की सजावट होती है. लोग सांता क्लॉज का रूप धरकर बच्चों में उपहार बांटते हैं. क्रिसमस के दिन केक से एक दूसरे का मुंह मीठा कराते हैं और शुभकामनाएं देते हैं. बचपन के बच्चों ने भी यही किया वे सांता के भेष में आए,एक दूसरे को चॉकलेट दिए।केक कटिंग हुआ एक दूसरे को केक खिलाएं और दुनिया में खुशियां फैलाने का संकल्प लिए।

बचपन प्ले स्कूल की प्रबंध निदेशक मिस पुष्पा कुमारी ने कहा कि क्रिसमस ईसा मसीह के जन्म का जश्न मनाने का अवसर है, जिन्हें ईसाई ईश्वर का पुत्र और मानवता का उद्धारकर्ता मानते हैं।स्वयंसेवा के कार्यों में शामिल होकर खुशी और सद्भावना फैलाने के लिए प्रोत्साहित करता है।
शिक्षक, माता-पिता और बुजुर्ग छात्रों को इस अवसर के महत्व के बारे में बताते हैं और उन्हें कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। बचपन प्ले स्कूल के डायरेक्टर प्रद्युम्न कुमार ने कहा कि
यह धार्मिक और सांस्कृतिक सीमाओं से परे, दुनिया भर में मनाया जाने वाला एक वैश्विक अवसर है। बचपन के बच्चे चर्च गए, वहां उन्हें चर्च के बारे में जानकारी दी गई। इस मौज-मस्ती के बीच मानवीय प्रेम और सहभागिता का भाव बचपन के बच्चों में विकसित हुआ।

चर्च के फादर पादरी ने जीसस क्राइस्ट की कहानी उनके योगदान तथा मानवता के लिए किए गए उनके कार्य के बारे में बताया फादर ने सभी बच्चों को जीवन में सफल रहने का आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में सुंदरम कुमार तथा स्कूल के टीचर का भी योगदान रहा अभिभाभी को की गरिमा में उपस्थित ने कार्यक्रम में चार चांद लगाने का काम किया ।

Related Articles

Back to top button