भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का 98वा स्थापना मनाया गया 

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का 98वा स्थापना मनाया गया 

जमींदारी एवं सामंती जुल्म को समाप्त करने वाली अग्रणी दस्ता की पार्टी है: मंत्री

 

जे टी न्यूज़ , मधुबनी : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के 98वा स्थापना दिवस के अवसर पर जिला कार्यालय के शहीद भवन में जिला मंत्री मिथिलेश झा द्वारा पार्टी का झंडोतोलन किया गया । इस अवसर पर जिला मंत्री ने कहा त्याग ,बलिदान एवं संघर्षों की पार्टी भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी सामाजिक न्याय की स्थापना , वर्ग संघर्ष ,जमींदारी एवं सामंती जुल्म को समाप्त करने वाली अग्रणी दस्ता की पार्टी है ।

आंदोलन एवं संघर्ष में हजारों लोगों ने अपने शहादत दी , कई परिवार बेघर हो गए परंतु देश की आजादी से लेकर भारतीय समाज के सभी लोगों को संवैधानिक अधिकार दिलाने के लड़ाई में लाखों परिवारों को आश्रय दिलाने का काम किया जो आज तक का भारतीय इतिहास में अद्वितीय उपलब्धि भाकपा का है । बिहार सहित मिथिलांचल में स्वतंत्रता सेनानी पूर्व सांसद भोगेंद्र झा के नेतृत्व में लगातार संघर्ष एवं आंदोलन के बदौलत बांचितों का आवाज बेकर भाकपा काम करती रही । आज पार्टी 98 वा स्थापन दिवस के अवसर पर शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि देते हुए पुनः देश के सामने केंद्र के बीजेपी सरकार के द्वारा व्याप्त अघोषित आपातकाल के खिलाफ मजबूत जन करवाई करने का संकल्प लेने की आवश्यकता पर जोर देते हुए मिथिलेश झा ने कहा अगर भारतीय संविधान एवं लोकतंत्र को बचाना है

तो केंद्र से बीजेपी सरकार को 2024 में हटाने के लिए इंडिया गठबंधन को मजबूत करना होगा । इस अवसर पर पार्टी राष्ट्रीय परिषद सदस्य राजश्री किरण, जिला सचिव मंडल सदस्य मनोज मिश्र, शहर मंत्री मोतीलाल शर्मा, ट्रेड यूनियन के जिला महासचिव सत्यनारायण राय , जिला परिषद सदस्य मंतोर देवी , अधिवक्ता अरुण ठाकुर , सहित मधुबनी शहर परिषद के दर्जनों साथी भाग लिए ।

Related Articles

Back to top button