नए थाने की स्थापना एसपी ने दी जानकारी

नए थाने की स्थापना एसपी ने दी जानकारी

जे टी न्यूज, सासाराम (रोहतास) जिले को बड़ी सौगात होने वाली सूचना को लेकर रोहतास पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार ने दी। जानकारी के अनुसार दरअसल रोहतास जिले में कार्यरत 17 ओपी नए साल में पूर्ण रूप से थाना बन जायेंगे।

 

इस संबंध में एसपी विनीत कुमार ने शनिवार को नगर थाना में आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि जिले में कार्यरत सभी ओपी नए साल में पूर्ण रूप से थाना बन जायेंगे। जिससे लोगों को बेहतर पुलिसिंग व्यवस्था मिल पाएगी। एसपी ने बताया कि जिले में अभी एक दर्जन ओपी पूर्ण रूप से कार्य कर रहे हैं। ये ओपी हैं

 

भानस, इंद्रपुरी, बड्डी, अमझोर, परसथुआ, बड़हरी, डालमियानगर, यदुनाथपुर, करवदिंया, दरिगांव, धर्मपुरा एवं धौडाढ। एसपी ने बताया क़ि 12 ओपी कार्यरत है, लेकिन यहां प्राथमिकी नहीं हो रही थी। उन्होंने कहा कि इन सभी का क्षेत्राधिकार चिंहित कर पूर्ण थाना बनाने के लिए जिला स्तर से प्रस्ताव भेजा गया हैनए साल में इन सब को पूर्ण रूप से थाना बनाने की अनुमति मिल जाएगी। फिर वहां जमीन चिंहित कर थाना बनाए जायेंगे। कुछ ओपी के पास जमीन और भवन पहले से ही है। जैसे इंद्रपुरी एवं दरिगांव ओपी के अपने भवन हैं। एसपी ने बताया कि 2023 में 5 नए ओपी खोले गए हैं, लेकिन इनका क्षेत्राधिकार निर्धारित नहीं था। शिवसागर के आलमपुर, तिलौथू अंतर्गत चंदनपुरा, चेनारी अंतर्गत उगहनी, नोखा के अंतर्गत सिसरिता, नटवार के अंतर्गत सेमरा ये 5 ओपी को 2023 को खोला गया था, इन्हे भी थाना बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है। 10 नए थाने खोले जायेंगे।

 

एसपी ने बताया कि तीन ओपी स्वीकृत हैं, बुधवा, रेहल और अमियावर, लेकिन अभी तक ये खोले नहीं गए हैं। अब इनको लेकर कुल दस नए थाने के प्रस्ताव भेजे गए हैं। बताया कि दिनारा थाना क्षेत्र में दो नए थानें में गंज भड़सरा और भागीरथा में खोले जायेंगे। जबकि नासरीगंज थाना क्षेत्र में दो नए थाने अमियावर और नदी थाना खोला जाएगा। जबकि दावथ थाना क्षेत्र में कोआथ में, करगहर थाना क्षेत्र में सीढ़ी में, चेनारी थाना क्षेत्र में खुर्माबाद में, डेहरी मुफ्फसिल क्षेत्र में जुमहार में, रोहतास थाना क्षेत्र के बुघवा में एवं नौहट्टा थाना क्षेत्र के रेहल में नया थाना खोला जायेगा।

Related Articles

Back to top button